fbpx
News

एनसीआर क्षेत्र में डीजल जनरेटर चलाने के प्रबंधित के विरोध में आईआईए के उघमियों ने मेरठ में निकाली कार रैली ,प्रतिबंध से लाखों लोग हो जायेगें बेरोजगार -राजेन्द्र गुप्ता, पवन शर्मा ,पीएम को सम्बोधित ज्ञॉपन सौंपा

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के निर्देश पर एनसीआर क्षेत्र में डीजल जनरेटर 30 सितम्बर से चलाने के प्रबंधित के विरोध में आईआईए के उघमियों ने मंगलवार को 27 मेरठ में कार रैली निकाल पीएम मोदी को सम्बोधित ज्ञॉपन कमीश्नर को सौंपा।

रैली में चैप्टर अध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता व सचिव पवन शर्मा आयोग के इस आदेश के लागू होने के बाद आने वाली भयंकर कठिनाइयों आयेगी। चूंकि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति भी बाधित रहती है एवं 30 सितम्बर के बाद डीजल जेनरेटर भी नहीं चलेंगे। जिससे उद्योगों का उत्पादन प्रभावित हो जायेगा एवम काफी सारे उद्योग बंद जायेंगे। जिससे इन उद्योगों में काम करने वाले लाखो लोग सड़कों पर आ जायेंगे एवम जिससे बेरोजगारी एवम अराजकता की समस्या बढ़ेगी।

एनसीआर क्षेत्र में डीजल जनरेटर चलाने को प्रतिबंधित किए जाने पर एनसीआर क्षेत्र के सभी आई आई ए चैप्टर्स द्वारा इस आदेश के विरोध में मेरठ में पीवीएस मॉल शास्त्री नगर से कमिश्नर ऑफिस तक एक विरोध रैली का आयोजन किया गया। जिसमे आई आई ए हापुड़ चैप्टर की और से राजेंद्र गुप्ता जी की अध्यक्षता में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आई आई ए) हापुड़ के सदस्यों ने विरोध रैली में हिस्सा लिया एवम प्रधान मंत्री मोदी के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में प्रधानमन्त्री मोदी को बताया गया कि एनसीआर क्षेत्र में लगभग चार लाख से अधिक एमएसएमई औद्योगिक इकाईयां है जिनसे लगभग एक करोड़ से अधिक श्रमिको के परिवारों का भरण पोषण होता हैं। इसके अलावा इन औद्योगिक इकाइयों पर लाखों अन्य व्यवसायिक इकाईयां, निजी संस्थाएं एवम अन्य लोग निर्भर रहते है। क्योंकि एनसीआर में पहले से ही औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बाधित रहती तो ऐसी स्थिति में CAQM के आदेश के लागू होने के पश्चात इन उद्योगों का उत्पादन प्रभावित होगा जिस से उद्योग बंद हो जायेंगे एवम करोड़ों लोग सड़क पर आ जायेंगे जिससे क्षेत्र में बेरोजगारी एवम अराजकता की समस्या बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री से मांग की गई कि एनसीआर क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत् आपूर्ति को निर्बाध किया जाए एवम पीएनजी की निर्बाध सप्लाई के जाए। रैली में हापुड़ से पवन शर्मा, अशोक छारिया, शांतनु सिंघल, सतीश बंसल, प्रमोद गोयल, कपिल अरोड़ा, नीरज गुप्ता, लवलीन गुप्ता, सौरभ अग्रवाल, हरीश ग्रोवर, राजीव गर्ग, संदीप अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, सरजीत सिंह, प्रदीप तनेजा, कृष्ण गोयल, अनमोल गोयल, गौरव गोयल, अक्षय अग्रवाल एवम अन्य उधमियों ने हिस्सा लिया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page