ईंद पर सड़क पर नमाज अता करनें पर कमेटी पदाधिकारियों सहित 250 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज, कमेटी ने जताया ऐतराज,फोटों व वीडियो से की जायेगी शिनाख्त

हापुड़।

हापुड़ के बुलन्दशहर रोड़ स्थित ईंदगाह के बाहर सड़क पर नमाज अता करनें के आरोप में पुलिस ने कमेटी के पदाधिकारियों सहित 250 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार फोटों व वीडियो से शिनाख्त की जायेगी।

जानकारी के अनुसार हापुड़ की बुलन्दशहर रोड़ स्थित ईदगाह पर 21 अप्रैल ईंद पर नमाज अदा की गई थी‌ । इस दौरान अचानक 250 लोगों की भीड़ ईदगाह पर पहुंची और सड़क पर नमाज अदा की।

थाना प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि सड़क पर नमाज ना पढ़ने को लेकर पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के साथ बैठक कर स्पष्ट कह दिया था कि सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी जायेगी, यदि जगह कम पड़ी,तो ईदगाह से पास मे पड़ रही मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए लोगों को भेजा जाएगा।

दर्ज एफआईआर में कहा गया कि
21 अप्रैल की सुबह समय क 7 बजकर 50 बजे नमाज प्रारम्भ होने के समय ही अचानक कुछ लोग ईंदगाह के द्वार पर बैठकर नमाज पढ़ने लगे। जिन्हें पुलिस बल द्वारा उठाया गया तो बगल में स्थित कब्रिस्तान व खाली प्लाट में चले गये । अचानक नमाज प्रारम्भ होते ही दो सौ से ढाई सौ लोग अचानक वहां पहुंचे और ईंदगाह के सामने सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ने लगे। जिनको शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत उस समय नहीं रोका गया । जिससे जनपद मे लागू धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन हुआ तथा आने जाने वाले व्यक्तियों का मार्ग अवरुद्ध हुआ ।

थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडे ने बताया कि इंतजामिया कमेटी एवं ढाई सौ व्यक्तियों नाम पता अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर ईदगाह कमेटी के सचिव डॉक्टर नजमुद्दीन ने बताया कि सड़कों पर नमाज हमारे संज्ञान में किसी ने नहीं पढ़ी और जो लोग नमाज पढ़ने से रह गए थे उन्होंने ईदगाह के पास जो मस्जिदें हैं उनमें ईद की नमाज अदा की है, कुछ लोग हो सकता है कि उन्होंने कब्रस्तान से लगे हुए प्लॉट में नमाज पढ़ी हो लेकिन सड़कों पर नमाज किसी ने नहीं पढी़।

Exit mobile version