आरक्षण को लेकर भारत बंद का आवाहन हापुड़ में रहा बेअसर, शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकाल एडीएम को विभिन्न दलों ने सौंपा ज्ञापन

हापुड़ (यर्थाथ अग्रवाल मुन्ना/रिशु सिंह)।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में विभिन्न दलों द्वारा भारत बंद को लेकर हापुड़ में शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकाल कलेक्ट्रेट में एडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। हापुड़ जिलें में भारत बंद का कोई असर दिखाई नहीं दिया। हांलांकि दो अप्रैल की चटना के बाद लोग सचेत रहे‌ ।इस दौरान जिलें की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

जानकारी के अनुसार आरक्षण बचाओं संघर्ष समिति द्वारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जन जातियों के उपवर्गीकरण आरक्षण संबंधित आदेश को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में बुधवार को बसपा,भीम आर्मी व अन्य दलों ने डाक्टर अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिल्ली रोड़ से कलेक्ट्रेट तक शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकाला और सरकार से इसे रद्द करने की मांग की।

जुलूस को लेकर पुलिस ने पूरे जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी थी। पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अफसर पल पल की जानकारी लेते रहे। ड्रोन कैमरों की मदद से भी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी गई।

भारी सुरक्षा में जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा , जहां कार्यकत्ता प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए और राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम संदीप कुमार को सौंपा।

उधर हापुड़ में भारत बंद बेअसर रहा। लोगों ने रोजाना की तरह बाजार खुले और पूरे जिले में सामान्य ढंग से चहल पहल रही। लोग दो अप्रैल वालें कांड़ को लेकर सचेत रहें।

Exit mobile version