अतिक्रमण के नाम पर प्रशासन ने दिलाई अंग्रेजी हूकूमत की याद,चलवाया बुल्डोजर,रोती व बिलखती रही महिलाएं व बच्चें


हापुड़(अमित मुन्ना)।
थाना हाफिजपुर क्षेत्र में लेखपाल द्वारा अतिक्रमण के नाम पर गरीब किसानों के बिटोडे व भुस के बोंगे पर बुल्डोजर चलवाकर तोड़ दिए गए। उन्हें बचानें के लिए महिला व बच्चें हाथ जोड़कर रोते व गिड़गिड़ाते रहें,परन्तु लेखपाल को उन पर दया नहीं आई। घटना के विरोध में भाकियू भानू के कार्यकत्ताओं ने एसडीएम से मिलकर कार्यवाही की मांग की।
जानकारी के अनुसार हाफिजपुर के
ग्राम सावी हुमायूँपुर के जगबीर सिंह, रणबीर सिंह गरीब किसान है। आरोप हैं कि लेखपाल द्वारा इन गरीब किसानों के द्वेषभाव पुर्ण तरीक़े से बिना किसी सूचना व नोटिस के जेसीबी से बिटोडे व भुस के बोंगे तोड़ दिए गए ,जो अन्याय पूर्ण है।
बुजुर्ग किसानों का कहना है कि औरते व बच्चे रोते रहे ओर बिटोडे व भूस के बोंगे न तोड़ने की गुहार लगाते रहे ओर कहते रहे की हम खुद ही इन्हें हटा लेंगे, लेकिन लेखपाल ने उनकी एक न सुनी और सब पर बुल्डोजर चला दिया।
उन्होंने कहा कि ऐ सा मंजर देखकर अंग्रेज़ी हुकूमत की याद आती हैं। उन्होंने मामलें में भारतीय किसान युनियन भानू के ज़िलाध्यक्ष पवन हूण को फ़ोन किया ।
पवन हूण ने किसानो को साथ लेकर एसडीएम हापुड़ से मिले ओर किसानों के नुक़सान की भरपाई व लेखपाल के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की।
पवन हूण ने बताया कि एसडीएम सत्यप्रकाश ने तुरन्त तहसीलदार से कह कर आदेश निकलवाया कि बिना नोटिस के भेदभाव पूर्ण तरीक़े से कोई भी स्थाई या अस्थायी निर्माण पर कार्रवाई नहीं करेंगे और लेखपाल के विरुद्ध भी कार्रवाई का आश्वासन दिया ।
भारतीय किसान युनियन भानू हापुड़ के ज़िलाध्यक्ष पवन हूण , राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र गुर्जर, मंगल सिंह, रोहन नागर, जगबीर सिंह, जयबीर सिंह, आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version