साइबर ठगों ने अमोजॉन के नाम पर वकील के खाते से उड़ाए 75 हजार रुपये

हापुड़ । साइबर ठगों ने अमोजॉन के नाम पर वकील के खाते से 75 हजार रुपये उड़ा दिए। पुलिस नै एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

अधिवक्ता गौरव नागर ने बताया कि वह अमेजॉन का प्रयोग करता है । जिससे पीड़ित का एचडीएफसी बैंक का खाता जुड़े हुआ है। पीड़ित के खाते से 25 जून को बैंक खाते से अमेजॉन पे पर 1500 हस्तांतरित हुए। इस पर पीड़ित ने अमेजॉन पर शिकायत की तो उसे बताया गया कि आपने कुछ सामान सब्क्राइब किया हुआ है तो उसका पैमेन्ट हस्तांतरित हुआ है जो कि वापस आ जाएगा। इसके बाद पैसे कटना बंद हो गया। इसके बाद पीड़ित ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। 29 जून को
पीड़ित अपनी आई.टी. आर भरने के लिये अपने ‘ बैंक की स्टेटमैन निकाली तो उसे पता चला कि उसके उस खाते में मात्र 303.76 पैसे पड़े हैं। साइबर काईम के माध्यम से आरोपी ने उसके खाते से कई बार में 75 हजार रुपये फर्जी ठग से निकाल लिए। पीड़ित के बाद पैसे निकलने के संबंध में न तो बैंक और न ही अमोजॉन से कोई मैसेज नहीं आया। और ना ही कोई ओ.टी.पी ही मांगा गया। पीड़ित के साथ अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैक व अमेजोन से साज करके फर्जी तरीके से साईबर काईम करते हुये धोखाधड़ी करते हुए 75 हजार रुपये की ठगी की गई है।

Exit mobile version