fbpx
News

सपनावत के विनोद राणा ने एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई ,हापुड़ का नाम विदेश में किया रोशन

हापुड़ (अमित मुन्ना)।

धौलाना के सपनावत निवासी
महावीर विनोद राणा ने मलेशिया में श्री लंका कप, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप और एशियन चैंपियनशिप में क्वालीफाई कर जनपद का नाम रोशन किया।

हापुड़ के धौलाना के सपनावत निवासी महावीर विनोद राणा एक ऐसा नाम है जिसे हम एकलव्य के नाम से जानते हैं जिसके पास कोच के लिए भी पैसा नहीं थे। आज उसने देश को अपने हुनर से महका दिया है। जो अपने सपने को सच करने के लिए अकेला ही चल दिया। रोकना तो बहुत चाहा था नही रुका और एक के बाद एक भारत को राष्ट्रीय से अंतराष्ट्रीय स्तर तक मेडल देता रहा। 3 दिसंबर से 4 दिसंबर तक मलाया यूनिवर्सिटी के “उमा अरेना” में चल रही अंतराष्ट्रीय चैंपियनशिप में 13 जनवरी को श्री लंका कप में, मार्च में एशियन चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।

देश को अपने हुनर से महका तो दिया लेकिन स्थिर स्पॉन्सर ना मिलने के कारण ट्रेनिंग में बहुत समस्या हुई। बहुत लोगो ने धोखा भी दिया लेकिन पीछे मुड़कर नही देखा। एक कंपनी “एक्सीलेंस प्राइसेज कंपनी लिमिटेड” के “मालिक मोहम्मद रिजवान जी ने महावीर विनोद राणा को सपोर्ट किया। महावीर विनोद राणा एक ऐसा नाम बन चुका जिसे हम आज एकलव्य के नाम से जानते हैं।विनोद बहुत ही होनहार खिलाड़ी हैं। होनहार खिलाड़ी या कोई भी हो सकता है, सपोर्ट करना हमारा कर्तव्य बनता है। महावीर विनोद राणा की बेटी काजल भी आने वाले राज्य स्तर, राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलेगी। महावीर विनोद राणा के जीवन पर आधारित आज एक कहानी भी लिखी जा रही। जिसे बड़े पर्दे पर फिल्माया जाएगा। आने वाले ओलंपिक खेलों के लिए ट्रायल भी देंगे। जिसके लिए 8 घंटे पसीना बहाते हैं।

Show More

One Comment

  1. Pingback: superkaya88

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page