fbpx
News

रामायण के श्रीराम अरूण गोविल आभूषणों के खास शौकीन

  • चल-अचल संपत्ति के दिए गए ब्यौरे में अपने हाथ में दिखाई सिर्फ 3.75 लाख की नकदी
  • पत्नी के पास 600 ग्राम आभूषण तो अरूण गोविल के पास है 200 ग्राम आभूषण
  • हापुड़।
    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को हापुड़ की तीन सीटों पर भी मतदान होना है। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से इस बार भाजपा ने देशभर में रामायण के राम के नाम से विख्यात अभिनेता अरूण गोविल को टिकट दिया है। उन्होंने मंगलवार को जब मेरठ कलेक्ट्रेट में नामांकन किया तो अपनी चल-अचल संपत्ति का भी ब्यौरा दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि वह और उनकी पत्नी आभूषणों के काफी शौकीन हैं। उनके पास 200 ग्राम आभूषण हैं तो पत्नी के पास 600 ग्राम आभूषण हैं। उन्होंने अपने हाथ में सिर्फ 3.75 लाख रुपये की नकदी ही दिखाई है।
    मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी अरूण गोविल किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनकी पहचान आदर्श बेटे के रूप में की जाती है। क्योंकि नब्बे के दशक में जब टीवी पर रामायण आईं तो उसमें उन्होंने राम की भूमिका निभाई थी। इस भूमिका के चलते वह घर-घर में राम के नाम से विख्यात हो गए। मेरठ की क्रांतिकारी धरा पर उनका जन्म हुआ है। उन्होंने दसवीं की पढ़ाई मेरठ से पूरी की। जबकि 12वीं की परीक्षा उन्होंने सहारनपुर से पूरी की। ग्रेजुएट की पढ़ाई उन्होंने शाहजहांपुर और आगरा विश्वविद्यालय से की है।
    मंगलवार को जब उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ कलेक्ट्रेट में नामांकन किया तो इसके साथ ही उन्होंने अपनी चल-अचल संपत्ति का भी ब्यौरा दिया। जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके पास 3.75 लाख रुपये नकद हैं। जबकि उनकी पत्नी लेख अरूण गोविल के पास चार लाख सात हजार पांच सौ रुपये नकद हैं। उनकी बैंक आदि में एक करोड़ तीन लाख 49 हजार 71 रुपये हैं। जबकि पत्नी के पास अस्सी लाख 43 हजार 144 रुपये हैं। अरूण गोविल ने शेयर में एक करोड़ 22 लाख सात हजार आठ सौ नब्बे रुपये लगा रखे हैं। उनकी पत्नी ने एक करोड़ 43 लाख 59 हजार 555 रुपये लगा रखे हैं। म्यूचअल फंड में अरूण गोविल ने 16 लाख 51 हजार 383 रुपये लगाए हैं। जबकि उनकी पत्नी ने इसमें कोई धनराशि नहीं लगाई है। अरूण गोविल ने कंपनी में कोई रुपया नहीं लगाया है। जबकि उनकी पत्नी ने 1565971 रुपये लगा रखे हैं। अरूण गोविल के पास सखुद की मर्सडीज है, जिसकी कीमत 62.99 लाख है। पत्नी के पास कोई वाहन नहीं है।

अचल संपत्ति में अरूण गोविल ने खुद के पास एक करोड़ बयालीस लाख का वाणिज्यिक भवन दिखाया है। जबकि पत्नी के पास कोई वाणिज्यिक भवन नहीं है। अरूण गोविल के पास आवासीय भवन की कीमत 42550200 रुपये हैं। जबकि पत्नी के 27233700 रुपये का आवासीय भवन है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page