माहेश्वरी सभा से खेल सामग्री पाकर खुश हुए संस्कार केन्द्र के बच्चें

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

माहेश्वरी सभा हापुड़ के पदाधिकारियों ने सेवा भावना से दस्तोई में चल रहे शिक्षा भारती संस्कार केंद्र के बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास हेतु खेल सामग्री देने के लिए गए।सभा के प्रधान द्वारा मां शारदा की माल्यार्पण द्वारा पूजा अर्चना कर सम्मानित राजकृपाल के चित्र पर भी माल्यार्पण किया।

केंद्र के बच्चों ने गीत व कविताओं द्वारा अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सामूहिक गीत भी प्रस्तुत किया।
मुकेश तोषनीवाल द्वारा बच्चों की कॉपियों का सिंहावलोकन किया गया एवम एक कहानी द्वारा शिक्षा के महत्व को बताया गया। सभा के संरक्षण बिजेन्द्र माहेश्वरी ने सभी बच्चों को राष्ट्र भक्ति का संदेश दिया एवम आचरण व व्यवहार में सजग रहने के लिए प्रेरित किया।कमल मालपानी ने विभिन्न शैक्षणिक प्रश्नावली द्वारा बच्चों में शिक्षा के प्रति रुचि जगाने का प्रयास किया। माहेश्वरी सभा हापुड़ द्वारा इन बच्चों को विभिन्न प्रकार के खेल से सम्बंधित सामग्री जैसे कूदने की रस्सी, बेट बॉल , फुटबॉल , चिड़िया बल्ला , कैरमबोर्ड आदि उपहार स्वरूप भेंट की।संगठन मंत्री अंकुर सोमानी द्वारा सभी बच्चों को प्रसाद के पैकिट वितरित किये गए।

केंद्र इंचार्ज ने सभी आगन्तुको को धन्यवाद दिया और केंद्र को खेल सामग्री भेंट करने के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर बिजेन्द्र माहेश्वरी, बालकिशन साबू, रामावतार काबरा, मधुसूदन दयाल माहेश्वरी, हर्ष माहेश्वरी, अंकुर सोमानी,पंकज मालपानी, राघव माहेश्वरी, मुकेश तापड़िया, विशाल सोमानी, कमल मालपानी, अंकुश तापड़िया व अनुज सोमानी , हेमन्त कुमार आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version