fbpx
ATMS College of Education
News

मलेरिया, ड़ेंगूं व अन्य को लेकर डीएम के निर्देंश पर टीम ने किया गांवों.का निरीक्षण,एन्टी लार्वा का छिड़काव कराया

हापुड़(अमित मुन्ना)।
जिलाधिकारी के निर्देश पर हापुड़ विकास खण्ड के ग्राम खड़खड़ी में डेंगू, मलेरिया व अन्य मच्छर जनित संक्रामक रोगों के जोखिम को कम करने के लिए पंचायती राज विभाग व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जायजा लिया। टीम ने अपने सामने एन्टी लार्वा का छिड़काव कराया। लार्वा के संभावित स्रोत को नष्ट किया गया। मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया। पंचायती राज विभाग की ओर से सहायक विकास अधिकारी पंचायत त्रिभुवन कौशिक, ग्राम पंचायत सचिव सरनाम सिंह, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला मलेरिया अधिकारी सतेंद्र कुमार, डॉ राज श्री, सत्य प्रकाश आदि मौजूद रहे। सहायक विकास अधिकारी ने बताया कि इस ग्राम में शाम को फॉगिंग कराई जाएगी।
जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पहले जनपद में जो ग्राम पंचायतें मलेरिया, ड़ेंगू व अन्य मच्छर जनित बीमारियों से प्रभावित रही हैं उनमें संयुक्त टीम पंचायत राज विभाग व स्वास्थ्य विभाग की निरीक्षण करेगी। जोखिम कम करने के लिए अपने सामने प्रभावी कदम उठाएगी। सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायत को पिछले चार सालों से मच्छर जनित रोगों से प्रभावित ग्रामो की सूची दे दी गयी है। जोखिम कम करने व लार्वा के स्रोत को नष्ट कराने के लिए कहा गया है।
जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जनपद हापुड़ को संक्रामक रोगों मसलन मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया व कोविड समेत अन्य संचारी रोगों के जोखिम को कम करने के लिए कड़ा रुख अपनाया है। स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज विभाग और नगर पालिका व नगर पंचायतों को जोखिम कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की सख्त हिदायत दी है। उच्च अधिकारियों को भी जिलाधिकारी ने मौके पर जाकर देखने के लिए कहा है ताकि जोखिम कम करने में कोई कोताही न हो।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

5 Comments

  1. Pingback: ufabtb
  2. Pingback: steenslag folie

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page