भारत विकास परिषद “युवा शक्ति” के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय योग आयुर्वेद पंचकर्म, मर्म चिकित्सा एवं नेत्र दान का विशाल शिविर का हुआ समापन, चिकित्सकों को किया सम्मानित

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

भारत विकास परिषद “युवा शक्ति” द्वारा हापुड़ ने आर्य समाज मंदिर में तीन दिवसीय योग, आयुर्वेद, पंचकर्म, मर्म चिकित्सा एवं नेत्र दान का विशाल शिविर लगाया गया। शिविर में 1053 मरीजों ने नि:शुल्क चिकित्सा का चमत्कारित लाभ उठाया तथा 57 व्यक्तियों ने मरणोपरांत अपने नेत्रों को दान करने के संकल्प पत्र भी भरे।

आर्य समाज मंदिर में स्थित स्वामी दयानंद सरस्वती जी की दीर्घा को भी लोगों ने बहुत सराहा। भारत विकास परिषद “युवा शक्ति के अध्य्क्ष डॉo राजेश्वर सिंह ने कहा कि एक बार यह दीर्घा बच्चों को अवश्य देखानी चाहिए। सचिव मुदित मोहन अग्रवाल ने आर्य समाज मंदिर, चिरायु फार्मेसी, प्रकाश औषधि भंडार एवं गोयल फर्नीचर के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के समापन पर उपाध्यक्ष हिमांशु जैन ने सभी चिकित्सकों का धन्यवाद किया। शिविर के समापन पर सभी चिकित्सकों को सम्मान पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

शिविर को सफल बनाने के लिए अंकित गर्ग, प्रिंस गोयल, राकेश जैन, रजत गोयल, अश्वनी गर्ग, मयंक गोयल, शुभम सिंघल, अमित सिंघल आदि का सयोग अतुल्नीय रहा।

Exit mobile version