बच्चों के शारीरिक व मानसिक उत्त्थान के लिए केन्द्र पर खेल से सम्बंधित सामग्री का किया वितरण,खिल उठे बच्चों के चेहरें

हापुड़।
नगर में शिक्षा भारती संचालित गोयना के संस्कार केंद्र में बुधवार को माहेश्वरी सभा के पदाधिकारियों ने बच्चों के शारीरिक व मानसिक उत्त्थान के लिए विभिन्न प्रकार के खेल से सम्बंधित सामग्री जैसे बैट बाल, कैरम बोर्ड, बैडमिंटन रैकिट, फुटबॉल, कूदने की रस्सी आदि भेंट की गयी। जिससे बच्चों के चेहरें खिल उठें।

इस अवसर पर जिला माहेश्वरी महिला सभा की कांता माहेश्वरी ने बच्चों को दैनिक जीवन में नियमित साफ सफाई एवम बड़ो का सम्मान करने से होने वाले लाभ की जानकारी दी। नगर माहेश्वरी महिला सभा की अध्यक्षा आशा सोमानी ने बहुत ही सुंदर शब्दों मे अध्यापिकाओं एवम बच्चों को नियमित योग एवम श्वास क्रियाओं द्वारा अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए बताया।आपने कहा कि योग एवम श्वास क्रियाओं द्वारा वे सर्दी,जुकाम व बुखार से बचाव कर सकते हैं।

नीता तोषनीवाल ने कहा कि बच्चों को विद्यालय का पाठ घर जाकर नियमित पढ़ने व याद करना चाहिए तथा पढ़ाई के साथ अपने शरीर व दांतो की सफाई के जीवन में महत्व के बारें में समझाया।

समाजसेवी मुकेश तोषनीवाल ने बताया कि परिश्रम से ही जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हो।कमल माहेश्वरी ने बच्चों से हिंदी,अंग्रेजी एवम गणित के प्रश्न पूछ कर ज्ञान की परीक्षा ली । इससे पूर्व उन छोटे छोटे बच्चों ने विभिन्न गीत व कविताएं सुनाकर अपनी छिपी प्रतिभा का परिचय दिया।इस अवसर पर कांता माहेश्वरी द्वारा सभी को मिष्ठान वितरित किया गया एवम स्वाति माहेश्वरी द्वारा अपनी माँ मधु माहेश्वरी के जन्मदिन के अवसर पर बच्चों में पैकेट वितरित कराये गये।

केन्द्र इंचार्ज रविन्दरी द्वारा सभी आगन्तुकों का केन्द्र में आने के लिए एवम माहेश्वरी सभा हापुड़ का केन्द्र को खेल सामग्री उपलब्ध कराने के लिए आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर माहेश्वरी सभा प्रधान हर्ष माहेश्वरी , अंकुश तापड़िया अंकुर सोमानी , मधुसूदन महेश, कमल , रविन्दरी, कोमल, चिंकी, आशा,कांता, नीता,मुकेश आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version