बकाया भुगतान के लिए मिल पर दिया अनिश्चितकालीन धरना

मिल प्रबंधन पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

सिंभावली। भारतीय किसान मजदूर संघ ने सोमवार को सिंभावली चीनी मिल का घोराव करते हुए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया। भाकियू टिकैत ने आन्दोलन को समर्थन देने की घोषणा की है। वहीं एसडीएम, गन्ना विकास परिषद, मिल प्रबंधन और किसानों के बीच हुई वार्ता विफल रही।

भारतीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार बीएम सिंह के निर्देश पर सुबह से ही कार्यकर्ता और किसान सिंभावली चीनी मिल के गेट पर एकत्र होना शुरू हो गए। मिल का घेराव करते हुए जिलाध्यक्ष विरेश सिंह ने कहा कि सिंभावली चीनी मिल पर गत पेराई सत्र का 70 करोड़ रुपनये और वर्तमान सत्र के महज दो माह का ही करीब 170 करोड़ रुपये बकाया है। जिसका भुगतान करने में मिल प्रबंधन लगातार आनाकारी कर रहा है। जिसे लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जा रहा है। भाकियू टिकैत जिलाध्यक्ष दिनेश खेड़ा ने किसानों के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया।

एसडीएम ने किया समझाने का प्रयास: चीनी मिल के गेट पर आंदोलन की सूचना के बाद एसडीएम प्रहलाद सिंह, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अशोक यादव, संजय कुमार सचिव, मिल के सीजीएम करन सिंह, विश्वासराज को साथ लेकर किसानों से वार्ता करने के लिए पहुंचे। जिन्होंने किसानों को शांत करते हुए जल्द बकाया गन्ना भुगतान दिलाने का आश्वासन दिया। लेकिन किसान बिना भुगतान लिए उठने के लिए तैयार नहीं हुए। किसानों के ना मानने पर एसडीएम वापस लौट गए।

इस मौके पर बलविंद्र सिंह, अशोक डींगरा, धनवीर शास्त्री, श्याम सिंह, उपेन्द्र सिंह, बिजेन्द्र सिंह, राजवीर सिंह, रमेश चंद यादव, रिशीपाल सिंह, रोहित, शिवम, संदीप चौधरी, संजय, अरूण चौधरी आदि थे।

Exit mobile version