फैक्टरी की जमीन खरीदने के नाम पर 15 लाख रुपये ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़। थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर निवासी कोल्हू संचालक को फैक्टरी के लिए जमीन खरीदवाने पर अच्छा कमीशन दिलाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीडि़त की तहरीर पर पांच नामजद समेत उनके साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

सादुल्लापुर निवासी विजय कुमार ने तहरीर देते हुए बताया कि वह गांव में ही गन्ने का कोल्हू चलाता है। 17 नवम्बर को उसके कोल्हू पर तीन व्यक्ति गुड़ लेने के बहाने पहुंचे। जिन्होंने कृषि भूमि खरीदने की बात की। जिसके क सप्ताह बाद देवेन्द्र नाम का एक अन्य व्यक्ति उसके पास पहुंचा, जिसने मेरठ में एक कॉलेज के पास फैक्टरी के लिए जमीन उपलब्ध होने के बारे में बताया।

उसी दिन शाम को मुकेश प्रजापति उसके कोल्हू पर आया, जिसने बताया कि वह सोनीपत में एक फैक्टरी का जनरल मैनेजर है। जिसने बताया कि मालिक को मेरठ या उसके आसपास के क्षेत्र में नई फैक्टरी लगानी है। जिसके लिए उसने भी कोई जमीन दिलाने के लिए कहा। जिसके चलते उसने मुकेश को देवेन्द्र के पास भेज दिया। जिसके कुछ दिन बाद देवेन्द्र और मुकेश ने उसे मेरठ नगर में एक दुकान पर बुलाया। जहां मुकेश, देवेन्द्र, रामरतन, प्रवीण समेत 3 व्यक्ति पहले से ही मौजूद थे।

पीडि़त का कहना है कि जमीन का सौदा 31 लाख 50 हजार रुपये प्रति बीघा से हुआ। जिसमें जमीन मालिक ने कुल कीमत का 10 प्रतिशत एडवांस मांगा। आरोपियों ने उसे अच्छा कमीशन देने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया और जमीन के मालिक को 15 लाख रुपये दिलवा दिए। जिन्होंने जल्द ही उसका कमीशन और 15 लाख रुपये फैक्टरी मालिक से दिलाने का वादा किया और एक फर्जी एग्रीमेंट तैयार कराया। भुगतान मांगने पर आरोपी बार-बार बहाने बाजी करते रहे। पीडि़त ने बताया कि फोन पर तकादा करने पर आरोपियों ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

Exit mobile version