नेशनल हाईवें-9 पर रोडवेज बस कैंटर से टकराकर सड़क किनारे खाई में गिरी,एक दर्जन यात्री घायल

हापुड़। थाना हापुड़ क्षेत्र में नेशनल हाईवें-9 पर आधी रात को एक रोडवेज बस कैंटर से टकराकर सड़क किनारे खाई में गिर खाई,जिससे 6 यात्री घायल हो गए। दूसरी दुर्घटना में एक डबल डेकर बस डिवाइड से टकराई,जिससे बस सवार एक दर्जन यात्री घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे कौशांबी से एक बस बरेली के लिए रवाना हुई थी। बस में कुछ यात्री सवार थे। जब रोडवेज बस सदर कोतवाली क्षेत्र के सबली कट के पास पहुंची तो सामने चल रहे होर्डिंग्स के पोल से भरे एक कैंटर ने अचानक से ब्रेक मार दिए। एक पोल रोडवेज बस में घुस कर अटक गया और बस का चालक पूरी तरह से असंतुलित हो गया। परिणामस्वरूप बस हाईवे पर बनी रैलिंग को तोड़ते हुए सड़क से नीचे खाई में गिर गई। इस हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। आनन फानन में सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू करते हुए घायलों वेब सिटी गाजियाबाद निवासी नवीन कुमार, बरेली अलीगंज निवासी विमल संतोष समेत अन्य घायलों को एंबुलेंसों की मदद से गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इस हादसे में रोडवेज बस के चालक की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि अन्य यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

एक अन्य सड़क दुर्घटना में बाबूगढ़ थाना क्षेत्र से गुजर रहे दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे मुरादाबाद के कृष्णानगर बन्नी से एक डबल डेकर बस पंजाब के लुधियाना के लिए जा रही थी जब डबल डेकर बस गांव रसूलपुर कट के पास पहुंची तो एक ट्रक अनियंत्रित होकर सर्विस रोड पर उतार दिया। परिणामस्वरूप डबल डेकर का चालक लुधियाना निवासी बबलू बस का संतुलन नहीं बना पाया। जिस कारण बस डिवाइडर से टकरा गई। इस हादसे में बस में सवार दस यात्री चोटिल हो गए। चालक बबलू की हालत गंभीर बनी हुई है।

Exit mobile version