fbpx
News

जनपद स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का सांसद ,विधायक ,डीएम ने किया शुभारंभ ,खेल हमारे जीवन में महत्वपूर्ण – सांसद ,गांव की प्रतिभा निखारने के लिए जल्द होगा खेल स्टेडियम का निर्माण – डीएम मेधा रूपम

हापुड़। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूली बच्चों के लिए जनपद स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन शुक्रवार को सांसद ,विधायक ,डीएम ने किया।

नगर के एसएसवी इंटर कॉलेज परिसर में जनपद की 9 वीं बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि खेल हमारे जीवन के अंदर पूर्णता को प्राप्त कर आता है। बड़ी-बड़ी प्रतिभाएं भी छोटे स्तर से आरंभ होकर ऊंचाई हासिल करती हैं।

  डीएम मेधा रूपम ने कहा कि सभी क्षेत्रों में सरकारी विद्यालयों के बच्चे निजी विद्यालयों से बेहतर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जरूरत है कि गांव की प्रतिभाओं को एक अच्छा मंच दिया जाए। इसके लिए जनपद में जल्द से जल्द खेल स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। राज्य स्तर एवं अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के प्रयास किए जाने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

डीएम ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे सभी बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि खेल में मिली हार से डरे नहीं निरंतर प्रयास से जीत संभव है। सीडीओ प्रेरणा सिंह ने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासन व खेल भावना का परिचय देते हुए बढ़-चढ़कर प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले और जनपद हापुड़ का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाए।

कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के द्वारा खेलकूद कार्यक्रम, योगा एवं जूडो कराटे व दौड़ इत्यादि कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। खेल में जीत प्राप्त करने वाले बच्चों को सांसद ने पुरस्कार प्रदान किए गए।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद से हमारे अंदर छिपी प्रतिभाओं का निखार होता हैं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह, डाइट प्राचार्य जितेन्द्र मलिक , खेल अधिकारी मधु अवस्थी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता, एसएसवी इंटर कॉलेज के प्रधान अशोक गुप्ता व प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग , सचिव पुनीत अग्रवाल, खंड़ शिक्षाधिकारी देशराज बत्स,अलका अग्रवाल, योगेश गुप्ता, गिरी,अमित शर्मा, अखिलेश शर्मा , प्रवीण शर्मा, राजेन्द्र यादव ,सोहनवीर,अनुज शर्मा , भारत शर्मा ,सतेन्द्र चौधरी, बिजेन्द्र,अशोक कुमार, विजय त्यागी, जयश्री,आशा,लक्ष्मी, मनप्रीत खेरा,डॉ.सुमन अग्रवाल , नीरज चौधरी ,विकास,सविता,सतेन्द्र आदि शिक्षकशिक्षिकाएं समस्त विकास खंडों से आए प्राथमिक विद्यालय के प्रतियोगी छात्र सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। ------------

Show More

2 Comments

  1. Nice post. I learn something new and challenging on websites I stumbleupon on a daily basis.
    It’s always useful to read through content from other authors
    and use something from other websites.

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page