fbpx
News

जनता से अपील,अवैध कालोनियों में भूखंडों का क्रय नहीं करें:सचिव

हापुड़।

हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा जनपद में स्थित अवैध कालोनियों की सूची को प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड करते हुए जनपदवासियों से अपील की जा रही है,कि अवैध कालोनियों में भूखंडों का क्रय विक्रय नहीं करें। प्राधिकरण द्वारा अभियान चलाकर अवैध कालोनियों व निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। ध्वस्तीकरण से होने वाली हानि के लिए क्रेता,विक्रेता व निर्माणकर्ता स्वयं जिम्मेदार होंगे।

         हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि कालोनाइजरों द्वारा शहरों के निकट कृषि योग्य भूमि को क्रय कर अथवा किसान को भागीदार बनाकर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना व अवैध रूप से छोटे-छोटे भूखंडों की रजिस्ट्री करा दी जाती है। अधिकांश कालोनियों में कालोनाइजरों द्वारा कोई विकास कार्य,रोड,सीवर,पार्क आदि का निर्माण नहीं कराया जाता है। जिससे वहां रहने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

         सचिव ने लोगों को सूचित करते हुए कहा कि प्राधिकरण के अधिसूचित महायोजना विकास क्षेत्र हापुड़ पिलखुवा व गढ़मुक्तेश्वर,ब्रजघाट में भू-माफियाओं,कालोनाइजरों द्वारा अवैध रूप से विकसित अवैध कालोनियों में भूखंडों का क्रय विक्रय कर निर्माण कराया जाता है,कि उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम -1973 के तहत कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण व प्लाटिंग को ध्वस्त किया जायेगा। जिससे होने वाली हानि के लिए प्राधिकरण जिम्मेदार नहीं होगा।

       एचपीडीए सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में स्थित सौ से अधिक अवैध कालोनियों की सूची प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी है,जिसे जनमानस द्वारा देखा जा सकता है। उनके द्वारा लोगों से अपील की जा रही है,वह हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण से स्वीकृत कालोनियों या एचपीडीए की आवासीय कालोनी में भवन,आवासीय व व्यावसायिक प्लाट का क्रय करें।  

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page