खेत में नुकसान ना करने पर किसान से मांगी चार लाख रुपए की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

खेत में नुकसान ना करने पर किसान से मांगी चार लाख रुपए की रंगदारी, एफआईआर दर्ज

हापुड़। थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में एक किसान के खेत में नुकसान ना करने की एवज में दंबगों ने चार लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। पुलिस ने मामले में 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव पलवाड़ा के मोहल्ला छोटा बाजार निवासी नवीन गुप्ता ने बताया कि उसने बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव पलवाड़ा के जंगल में जमीन खरीदी थी।

जिस पर वह फसल उगा रहा है। गांव निवासी झम्मन, पूरन, कंछिद, मनीष, मनोज, अरुण, धर्मेंद्र और उनके तीन साथी अक्सर खेत की तारबंदी और खंभों को चोरी कर ले जाते हैं और फसल को भी क्षतिग्रस्त कर देते हैं। इस बारे में उसने आरोपियों से बात की, तो आरोपियों ने उससे फसल को नुकसान न पहुंचाने की एवज में प्रतिमाह दो लाख अथवा एकमुश्त चार लाख रुपये की मांग की।

रंगदारी न देने पर आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके डर से उसने 23 अप्रैल 2024 को आरोपियों को चार लाख रुपये की रकम दे दी। इसके बावजूद भी आरोपियों ने अगस्त माह में उसके खेत पर लगे खंभे और तार चोरी कर लिए। विरोध करने पर आरोपियों ने धमकी देते हुए उसके साथ हाथापाई भी की। इस संबंध में उसने पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version