क्षेत्र में तेंदुआ की आंशका से ग्रामीणों में दहशत

हापुड़। 

धौलाना तहसील क्षेत्र में तेंदुआ  की आंशका  के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल है । ग्रामीण जानवर  के निशान देखकर इसे तेंदुआ बता रहे हैं। जबकि वन विभाग अभी तक पुख्ता जानकारी नहीं जुटा पाया है।

  जानकारी के अनुसार धौलाना , सपनावत ,बड़ौदा सिहानी  ,सिरोधन आदि गांवो के ग्रामीण बीते एक माह से लगातार रात्रि में जंगली जानवर के देख जाने की सूचना पुलिस और वन विभाग को दे रहे हैं। कई स्थानों पर तो जानवर के खरोचने के निशान भी देखे गए है। ग्रामीण जानवर को तेंदुआ बता रहे है । जबकि वन विभाग अभी तक इस संबंध में कोई निर्णय नहीं ले पाया है । रविवार की शाम को ऐसा ही एक जंगली जानवर धौलाना पिलखुवा मार्ग पर  कंदोला के पास खेतों में घूमता हुआ दिखाई दिया । 

धौलाना की मोहित राणा ने बताया कि सोमवार की सुबह उन्हे खेत पर गए मिट्टी पर खरोचने के निशान दिखाई दिए । वन अधिकारी मुकेश कांडपाल ने बताया कि बीते एक माह से वन विभाग के समस्त कर्मचारी देर रात्रि तक गस्त कर रहे हैं। अनेक स्थानों पर खरोचने के निशान मिले हैं जो तेंदुए के नहीं है।  यह निशान गीदड़ या लकड़बग्घा  के हो सकते हैं। लकड़बग्घा की कद काठी भी तेंदुए के बराबरी होता है और उसके शरीर पर भी चकत्तेदार बाल होते हैं। दूर से देखने पर ग्रामीण

लकड़बग्घा को ही तेंदुआ समझ जाते हैं। जिसके कारण यह भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

Exit mobile version