कड़ी सुरक्षा के बीच हापुड़ में निकली भव्य रथ यात्रा, भगवान श्री जगन्नाथ भक्तिरस में डूबा शहर

हापुड़।
भगवान श्री जगन्नाथ सेवा समिति हापुड़ के तत्वावधान में रविवार को यहां भगवान श्री जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव धूमधाम से हर्षोल्लास, श्रद्धा व आदर के साथ मनाया गया और पूरा नगर राधाकृष्णमय हो गया। भगवान श्री जगन्नाथ रथ के दर्शनार्थ व रथ के रस्से को खींचने हेतु हजारों श्रद्धालु जनपद हापुड़ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से उमड़ पड़े। वर्षा व बूंदाबादी भी श्रद्धालुओं की आस्था को नहीं डिगा सकी।

भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा हापुड़ के पुराना बाजार में स्थित प्राचीन शिव मंदिर से रविवार की सुबह प्रारंभ हुई और लक्ष्मीनारायण मंदिर पर विश्राम किया।

भगवान श्री जगन्नाथ जी के रथ को फूल बंगले से सजाकर भव्य एवं आकर्षक रुप प्रदान किया। भगवान श्री जगन्नाथ जी से रथ को खींचने के लिए श्रद्धालु नंगे पैर दौड़े जा रहे थे और उनमें रस्सा खींजने की होड़ लगी थी। भगवान श्री जगन्नाथ रथ जी के आगे श्रद्धालु झाडू सेवा करते हुए चल रहे थे। भगवान श्री जगन्नाथ रथ यात्रा पर ड्रोन कैमरे की नजर से कड़ी निगरानी रखी और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही।

रथयात्रा में वृंदावन, हाथरस, बुलंदशहर, गुलावठी, गाजियाबाद, पिलखुवा, नोएडा व हरिद्वार आदि स्थानों से हापुड़ पहुंचे। भक्तजन व रसिकजनों के नृत्य ने हापुड़ को भक्ति के रस में डूबो दिया।

Exit mobile version