ऑनलाइन ठगी द्वारा गाय बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर हड़पे 75 हजार रुपये

गढ़मुक्तेश्वर। कोतवाली क्षेत्र के गांव खड़गपुर निवासी कर्मवारी सिंह से ऑनलाइन गाय बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर 75 हजार रुपये हड़प लिए। पीडि़त ने एसपी को शिकायती पत्र देकर आरोपी को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गांव निवासी कर्मवीर सिंह ने बताया कि 2 अप्रैल को वह यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था। इसी बीच उसमें एक विज्ञापन आया, जिसमें राजस्थान से ऑनलाइन गाय खरीदने-बेचने से संबंधित बातें लिखी थी। उसने गाय खरीदने के मकसद से उक्त विवरण में रुचि दिखाई और उस पर लिखे नंबर पर कॉल की। पीडि़त ने बताया कि जब विवरण में लिखे उस मोबाइल नंबर पर कॉल की तो सोनू कुमार निवासी अरावली डेयरी फार्म, जयपुर ने फोन पर बात की।

पीडि़त ने बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान आरोपी सोनू से दो गाय और कुछ पशुओं को देने का सौदा तय हो गया। जिसके बाद आरोपी ने एक व्यक्ति का खाता नंबर भेज दिया। जिस पर पीडि़त ने 75 हजार 5 सौ रुपये उसके खाते में भेज दिए। जिसके बाद पीडि़त ने उस नंबर पर कॉल कर गाय भेजने की बात की तो आरोपी ने गाय देने से मना कर दिया। पीडि़त ने बताया कि आरोपी से पैसे वापस मांगे तो उसने पैसे देने से मना कर दिया। पीडि़त ने इस संबंध में कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीडि़त ने एसपी के पास पहुंचकर आपबीती सुनाई और कार्रवाई की मांग की।

गढ़ कोतवाली पुलिस का कहना है कि एसपी के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है, मामले की विवेचना की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version