एलायंस क्लब ने किया शिक्षकों का सम्मान, शिक्षक समाज की आधारशिला होतें हैं – भगवंत गोयल , राहुल गुप्ता

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।
एलायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 142 एन हापुड़ के तत्वावधान में यहां रेलवे रोड स्थित सिटी प्लाजा में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में संस्था के पदाधिकारियों ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देनें वालें शिक्षकों में डा आराधना बाजपेई,डा अतर सिंह, डा सुमन अग्रवाल,वर्षा तेवतिया,डा एस के तिवारी, अल्पिका कंसल,बरखा जिंदल,साक्षी को स्मृति चिन्ह व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्ष डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रेखा सिंह ने कहा कि एक शिक्षक अंधकार को दूर करके हमारे जीवन को ज्ञान के प्रकाश से भर देता है।

मंच का संचालन करते हुए इंटरनेशनल प्रोग्राम चेयरमैन डा अनिल बाजपेई ने कहा कि एक शिक्षक विद्यार्थी के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास कर उसमें मूल्यों और आदर्शों को विकसित करता है। उसको अच्छे संस्कार देता है ताकि वह राष्ट्र के निर्माण में बेहतर योगदान दे सके।

डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट सेक्रेटरी भगवंत गोयल ने कहा शिक्षक के कंधे पर बहुत जिम्मेदारियां होती हैं।शिक्षक देश के भाग्य निर्माता होते हैं।कार्यक्रम संयोजक राहुल गुप्ता ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थी का जीवन गढ़ता है।वह समाज की आधारशिला है। कार्यक्रम आयोजक मनोज कर्णवाल ने कहा कि किसी भी समाज के निर्माण में शिक्षक एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करता है।

Exit mobile version