fbpx
News

17 श्रमिकों की मौतों की जिम्मेदारी में शामिल यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक निलम्बित, बाकी जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की आस में पीड़ित परिवार

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

धौलाना के यूपीएसआईडीसी क्षेत्र में पांच माह पूर्व हुए एक फैक्ट्री विस्फोट में मारें गए 17 श्रमिकों की मौत की जिम्मेदारी में शामिल यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक को शासन ने निलम्बित कर दिया। फायर विभाग सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की आस में पीड़ित परिवार शासन की ओर देख रहा है।

जानकारी के अनुसार धौलाना के यूपीएसआईडीसी क्षेत्र स्थित रूही इंडस्ट्रीज में 4 जून 2022 हुए भीषण विस्फोट 17 श्रमिकों की मौत हो गई थी। इस मामले में फैक्टरी के मालिक दिलशाद और संचालक वसीम को जेल भेजा गया था ।

डीएम मेधा रूपम की रिपोर्ट के बाद शासन ने कार्यवाही करते हुए शासन के अनु सचिव रजनी कांत पांडेय ने उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण के क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश झा को निलंबित करते हुए कानपुर मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। इस पूरे मामले में उनकी लापरवाही उजागर हुई है।

एडीएम श्रद्धा शांडिल्यायन ने बताया कि जांच के बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी थी। जिसमें कुछ अधिकारियों की लापरवाही सामने आई थी।

पीड़ित परिवार के सदस्य इस कांड़ में शामिल अन्य जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही के लिए शासन की ओर देख रहे है कि कब उन्हें न्याय मिलेंगा।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: Betkick
  2. Pingback: upx1688

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page