fbpx
News

मिल मालिक 23 जनवरी तक करें किसानों का गन्ना भुगतान, अन्यथा 24 से बैठेंगे धरनें पर-राष्ट्रीय सैनिक संस्था ,धरनें को दिया समर्थन

हापुड़।

राष्ट्रीय सैनिक संस्था हापुड़ के तत्वाधान में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महिला ब्रिगेड की अध्यक्ष सुमन त्यागी के नेतृत्व में आज सिंभावली मिल के गेट में चल रहे आंदोलन में अपना समर्थन पत्र दिया।

राष्ट्रीय सैनिक संस्था के हापुड़ तहसील अध्यक्ष सतवीर प्रधान त्यागी ने मिल मालिकों और एमडी साहब को चेताया है अगर 23 जनवरी तक भुगतान ना होने पर चैन में कूद जाने की चेतावनी दी हैं।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह के आवाहन पर पिछले सत्र का बकाया गन्ना भुगतान न होने पर गन्ना शुगर मिलों के गेटों पर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के द्वारा 2 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है, जिसमें राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन हापुड़ के पदाधिकारियों व कार्यकारी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मुकुल कुमार त्यागी एडवोकेट के दिशा निर्देश में सिंभावली शुगर मील पर भी घरना चल रहा है।

राष्ट्रीय सैनिक संस्था के जिला अध्यक्ष ज्ञानेंद्र त्यागी ने कहा कि अगर कोई किसान शुगर ममिल की चैंन में कूदेगा तो उसकी जिम्मेदारी मिल मालिक व मिल अधिकारीअधिकारीयों की होगी ।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महिला ब्रिगेड की अध्यक्ष सुमन त्यागी व तहसील उपाध्यक्ष ताराचंद जाटव ने संयुक्त रूप से कहा कि अगर 22 जनवरी तक पिछले सत्र का शेष गन्ना भुगतान नहीं किया जाता तो हापुड़ के तहसील अध्यक्ष सतबीर प्रधान के साथ वो भी शुगर मिल की चैन में कूद जाऐगें ।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष मुकेश त्यागी, युवा कमांड के जिला अध्यक्ष तरुण ध्यानी तहसील अध्यक्ष सतबीर प्रधान तहसील उपाध्यक्ष ताराचंद जाटव हापुड़ नगर अध्यक्ष रिशीपाल प्रजापति, नगर उपाध्यक्ष राजकुमार वर्मा, राकेश प्रजापति, वीरेन्द्र चौधरी महिला बिग्रेड की जिला उपाध्यक्ष नताशा त्यागी, जिला कोषाध्यक्ष पूनम उपाध्याय,दिपिका त्यागी ,अभयराज त्यागी संगीता चौधरी व राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष वीरश चौधरी ज्ञानी बलविंदर सिंह आदि सैकड़ों किसान उपस्थित रहें। आज पश्चिमी उत्तर महिला ब्रिगेड प्रदेश अध्यक्ष सुमन त्यागी के नेतृत्व में हापुड़ टीम के साथ राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन व किसानों को समर्थन दिया।

और किसानों के बकाया गन्ना भुगतान के लिए जवान किसान और नारी शक्ति मिलकर आवाज उठाई। और सरकार और मील मालिकों को सचेत किया की तत्काल किसानों का बकाया गन्ना भुगतान करे नहीं तो यह ठीक नहीं होगा किसानों का धरना तभी घर वापसी करेगा जब तक किसानों का पिछले सत्र का बकाया गन्ना भुगतान होगा। क्यूंकि इतनी कड़कती ठंड में कृषि प्रधान देश में किसान सड़कों पर बैठकर अपनी मेहनत का पिछले सत्र का गन्ना बकाया भुगतान मांग रहा है एक तरफ सरकार कहती है कि हम किसान हितेषी हैं लेकिन उनकी आवाज उनका आदेश गन्ना मिलों पर क्यों नहीं चलता क्यों नहीं कराते किसानों का गन्ना भुगतान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी जी ने भी कहा था किसानों का 14 दिन में गन्ना भुगतान होगा अगर नहीं हुआ तो मील मालिक जेल जाएंगे लेकिन आज तक उनका भी यह कहा पूरा नहीं हुआ ना ही 14 दिन में किसानों का गन्ना भुगतान हुआ और ना ही एक भी मील मालिक जेल गया ना ही किसी मील की आर सी कटी किसान क्या समझे बेचारा किसान लाचार होकर सड़कों पर इतनी कड़कती ठंड में बैठा हुआ है। उनका शेष भुगतान करने की मांग राष्ट्रिय सैनिक संस्था हापुड़ इकाई ने उठाई है।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: page
  2. Pingback: daftar togel resmi
  3. Pingback: fiwfans

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page