हापुड़ नगर पालिका की लापरवाही के चलते खेतों में भरा नालें का पानी, लाखों की फसलें बर्बाद , किसानों ने मांगा मुआवजा

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

मानसून की पहली बारिश ने नगर पालिका प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है। यहां के मुख्य नाले गंदगी से लबालब भरे है और बदहाल है। नगर पालिका द्वारा लाखों रूपए खर्च करके नालों की सफाई का दावा किसानों ने फर्जी बताया। नगर के शिवगढ़ी में नालें से बरसात का पानी खेतों में जानें से किसानो की फसलें बर्बाद हो गई।

नगर पालिका परिषद हापुड़ के अधिकारियों द्वारा इस साल भी लाखों रूपए से खर्च करके शहर के नालों की सफाई का दावा किया गया था, परन्तु पहली बरसात ने ही पालिका के दावों की पोल खोल कर रख दी है।

किसानों का कहना है कि नगर पालिका की लापरवाही के चलते लाखों रूपए की फसल बर्बाद हो गई । शिवगढ़ी गाँव से होकर गुजरने वाले गंदे नाले की ओर इशारा करते हुए किसान त्रषिपाल सैनी ने कहा, उन्होंने अपनी सारी बचत इस उम्मीद में खर्च कर दी कि उन्हें इस साल अच्छा मुनाफा हो जाएगा। लेकिन नाले से हो रहे इस पानी के रिसाव ने मुझे और मेरे परिवार पर कहर बरपा दिया है। खराब हुई फसल मवेशियों को खिलाने लायक भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका ने बरसात से पूर्व लाखों रूपए खर्च करके नालों की सफाई का दावा किया था,जो झूठ निकला है। वे डीएम से मिलकर मुआवजा की मांग करेंगे

Exit mobile version