fbpx
News

स्टूडेंट्स के लिए एस. एस. वी.इंटर कॉलेज में रखा गया कैरियर काउंसलिंग व गाईडेंस सेशंन,चिंता मुक्त होकर करें अध्ययन, मिलेगी सफलता – डॉ.सुमन

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

एस एस वी इन्टर कालेज में बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए गुरुवार को काउंसलिंग सेशंन रखा गया, जिसमें नोएड़ा से आई डॉ.सुमन ने बच्चों को केरियर से संबंधित जानकारी दी और बच्चों की जिज्ञासाओं का समाधान किया।

गुरुवार को कॉन्टीवाईड एजुकेशन रडॉ.सुमन चाहर ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप किसी भी विषय वर्ग (विज्ञान, कला, वाणिज्य आदि) के साथ अध्ययन कर रहें है उसे मन लगा कर तथा चिन्ता मुक्त होकर अध्ययन करें। प्रत्येक विषय वर्ग में उज्जवल भविष्य है। आप अपने विषय के साथ इंजीनियर, डॉक्टर, शिक्षक, वैज्ञानिक, व्यापारी, पुलिस ऑफिसर, लेखक, डान्सर, स्पोर्ट्स आदि क्षेत्रों में अपना भविष्य उज्जवल बना सकतें हैं। इसके लिए केवल अधिक मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा। कक्षा बारह उत्तीर्ण करने के बाद आप फैशन डिजानिंग, होटल मैनेजमेन्ट, शू डिजानिंग, बैकरी एण्ड कन्फैक्शनरी आदि क्षेत्रों में भी अच्छा कैरियर बना सकते हैं।

छात्रा कु० संजना ने पूछा कि फैशन डिजानिंग का कोर्स किस कक्षा के बाद व कहा से किया जाये। सुमित कुमार विज्ञान वर्ग के छात्र ने पूछा कि यू०पी०एस०सी० सिविल सर्विस के लिए किन विषयों का अध्ययन किया जाए। कु० साजिया छात्रा ने नीट की तैयारी कैसे व किस कॉलिज से सर्वोत्तम हो सकती है। छात्रा दीपांशी ने पूछा कि आई० ए० एस० ऑफिसर बनने के लिए स्नातक विज्ञान वर्ग और कला वर्ग में से क्या उचित रहेगा। डॉ० सुमन चाहर ने सभी छात्र-छात्राओं के प्रश्नों के सन्तोषजनक जवाब दिए।

कॉलिज के मैनेजर सुधीर व प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग को भविष्य में कैरियर बनाने के लिए दी गई जानकारी के लिए डॉ0 सुमन चाहर तथा उनके सहयोगी श्रीमती प्रतिमा धन्यवाद दिया ।

इस अवसर पर कृष्ण पाल, विपुल शर्मा, प्रभात सिंह, हिमांशु व गोपाल, विजय सिंह गहलोत, विष्णुदत्त, आशीष भूपेन्द्र कुमार, चन्द्रजीत, आकाशा मालवीय, अनुतोष पाण्डेय, जितेन्द्र कुमार, कुलवन्त आनन्द आदि उपस्थित थे।

Show More

One Comment

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page