सराहनीय पहल : माल और रूपये लेकर भागें कर्जदार दुकानदार को व्यापारियों ने किया माफ,20 लाख का सामान लौटाकर की व्यापार में मदद


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
महाराजा अग्रसेन के एक ईंट व एक रूपयें की मदद के सिद्धांत को हापुड़ के व्यापारियों ने चरितार्थ कर दिखाया। व्यापारियों ने उनका माल और रूपये लेकर भागें अपने कर्जदार दुकानदार को माफ करते हुए उसके व्यापार को बढ़ानें के लिए अपना 20 लाख का माल दुकानदार को वापस लौटा दिया। इससे सारे समाज में व्यापारियों की तारीफ हो रही हैं।
जानकारी के अनुसार हापुड़ के मेरठ रोड़ स्थित श्रवण किराना स्टोर का मालिक श्रवण कुमार व्यापारियों का एक करोड़ का कर्जा होनें पर माल सहित फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने 20 लाख के माल सहित व्यापारी को पुलिस ने पकड़ लिया था।
कर्जदार दुकानदार की हालत देख हापुड़ के व्यापारियों ने अपना दिल बड़ा करते हुए श्रवण को माफ करने का फैसला लिया। व्यापारियों ने दरियादिली दिखाते हुए जो 3 गाड़िया माल की पकड़ी गई है उनमें लगभग 20 लाख का माल है। व्यापारियों ने श्रवण को सभी माल वापस देने का फैसला लिया और फिर से दुकान में समान लगा के दोबारा काम शुरू करने को कहा और काम चलनें पर थोड़ा थोड़ा लौटानें का आश्वासन लिया।
हालांकि सभी व्यापारियों ने कुछ शर्तें भी रखी है। हापुड़ के व्यापारियों ने माल देने के बाद भी और बकाया पैसा होने बाद भी श्रवण को नगद माल देने और सहायता करने का आश्वासन दिया। दुकानदार श्रवण को कोतवाली हापुड़ से माल के 3 ट्रक के साथ उसके गोदाम पर लेकर गए और तीनों गाड़ियों का सामान उसके गोदाम पर उतरवाया।

Exit mobile version