सरकारी स्कूलों में पढ़नें वालें बच्चें भी अब पहुंच रहे है शिखर पर -डीएम मेधा रूपम,शिवा पाठशाला की नयी बिल्डिंग के प्रवेश पर कर रही थी सम्बोधित, सहयोग करनें वालें समाजसेवियों को किया सम्मानित

हापुड़ । जिलाधिकारी मेधा रूपम ने कहा कि यूपी सरकार बेसिक स्कूलों के उत्थान व विकास के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। जिसके तहत प्राईवेट स्कूलों की भांति सरकारी स्कूलों में बच्चों के विकास के लिए हरसम्भव सुविधाएं दी जा रही हैं,जिस कारण आज सरकारी विघालयों के बच्चें प्राईवेट स्कूलों के बच्चों को टक्कर दे रहे हैं।

डीएम यहां बेसिक विभाग के नगर क्षेत्र के कलेक्टर गंज स्थित शिवा प्राथमिक पाठशाला की नवनिर्मित बिल्डिंग में प्रवेश समारोह को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि जीवन में हर मोड़ पर संघर्ष करना होता है। संघर्ष से ही जीवन में प्रत्येक व्यक्ति ऊंचाइयों को प्राप्त करता हैं।

उन्होंने निपुण भारत के लक्ष्यों के अनुसार बच्चों को जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा रही है तथा स्कूल निर्माण के लिए किए गए संघर्ष की प्रंशसा करते हुए स्कूल प्रधानध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल व स्टाफ को शुभकामनाएं दी।

अपर जिलाधिकारी श्रद्धा शांडिल्याय ने कहा कि सरकारी विघालयों में अब बच्चें कम्प्यूटर, आधुनिक उपकरणों व सहायक शिक्षण सामग्री व ऐस के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर रहे है। जिस कारण आज प्राईवेट स्कूलों में पढ़ानें अभिभावक भी अपनें बच्चों का एडमिशन सरकारी स्कूल में करवा रहे है। सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ बच्चों को मिल रहा है।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने कहा कि शिवा पाठशाला की भूमि पर कब्जा हटवाकर नव निर्माण करवाया गया। आज जनपद के सरकारी विघालयों के बच्चें हर क्षेत्र में अग्रणी है। सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं एवं डीबीटी के बारें में जानकारी देते हुए शिवा पाठशाला के बच्चों की तारीफ की।

प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल ने कहा कि आज अधिकारियों के सहयोग के कारण ही विघालय के सुंदर भवन का निर्माण हो सका,जिसमें बच्चें ओर अधिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर सकेगें।

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों भावन ,हिमानी, राधिका,पलक ,बबीता व अन्य छात्र छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।
इस मौकें पर स्कूल में विभिन्न प्रकार से सहयोग करनें वालें समाजसेवी व उघमी धीरज चुग सोनू, सचिन जिंदल सर्राफ, मोहित अग्रवाल , व्यापारी नेता दीपांशु गर्ग,एडवोकेट उदय सिन्हा, अनिल गुप्ता टीटू ,डॉ.विपिन्न गुप्ता को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मंच का संचालन पूर्व डायट प्राचार्य जयवीर सिंह ने किया।

कार्यक्रम में नगर शिक्षाधिकारी देशराज बत्स ,पूजा अग्रवाल, सोहनवीर, भारत शर्मा, अखिलेश शर्मा, जयश्री,आशा,सुरेश संपादक, प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग,राजीव चुग, लक्ष्मी शर्मा, नीतू नांरग,सुमन ,सरला आदि मौजूद थे।

स्कूल निर्माण के लिए किया संघर्ष, 40 लाख की जगह करवाई मुक्त

उल्लेखनीय हैं स्कूल निर्माण से पूर्ण विघालय की 40 लाख की कुछ भूमि पर 32 साल से कब्जा था। प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल ने बीएसए अर्चना गुप्ता व अन्य अधिकारियों के सहयोग से कड़़ा संघर्ष कर जगह को मुक्त करवाकर नयी बिल्डिंग का निर्माण करवाया ।

Exit mobile version