समाजसेवा की मिसाल बना श्रवण फाउंडेशन, प्रतिदिन 25 लोगों को नि: शुल्क भोजन वितरित कर रही है टीम

हापुड़। श्रवण फाउंडेशन, हापुड द्वारा विगत कई वर्षों से आर्थिक स्थिति से कमजोर बच्चों को शिक्षण हेतु किताब कॉपी पेंसिल एवं बुजुर्गों को निशुल्क दवाई पट्टी आदि की व्यवस्था कई वर्षों से की जा रही है आपको बताते चले कि श्रवण फाउंडेशन द्वारा 2018 से निशुल्क पैकिंग में भोजन वितरण का कार्य किया जा रहा है भोजन देने के लिए मुख्यतः दिव्यांग, बुजुर्गों, बेघर, को निशुल्क खाना उनके सड़क पर जिस स्थान पर वह बैठे रहते हैं वहां पर पहुंचकर उनको खाना दिलाया जाता है
इस टिफिन भोजन में चार रोटी व सब्जी व हर दिन के हिसाब से भिन्न-भिन्न मेनू के हिसाब से लोगों को पैक खाना दिया जाता है इस कार्य में लगभग 40 लोग जुड़े हुए हैं पूर्व में कोरोना कल के कारण दो साल निशुल्क भोजन का कार्य बंद हो गया था परंतु कोरोना कल में लोगों को दवाई पट्टी में अन्य मेडिकल की व्यवस्था श्रवण फाउंडेशन द्वारा की जाती रही थी।
अब पुनः प्रतिदिन 25 लोगों को निशुल्क भोजन दिया जाएगा जिनकी जगह चिन्हित कर ली गई है यह जगह गढ़ रोड पर ततारपुर बाईपास तक दिल्ली रोड पर प्रीत विहार तक मेरठ रोड पर असौड़ा पैठ तक एवं रेलवे रोड से स्टेशन तक के इलाके शामिल किए गए हैं।
प्रतिदिन दो लोग शाम को खाना वितरण करने जाते हैं।
इसी प्रकार पूरे हफ्ते/महीने यही प्रक्रिया चलती है
भोजन वितरण का कार्यक्रम के संयोजक व्यापारी सौरव अरोड़ा है तथा विपिन गुप्ता CA है। वह लोग इस शुभ कार्य में मुख्य रूप से शामिल है उनके साथ सुमित अग्रवाल, लव शर्मा, अमन गुप्ता, निमित्त अग्रवाल, अंशुल गर्ग एवं कप्तान सिंह आदि लोग सम्मिलित है।

Exit mobile version