fbpx
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

प्रयागराज में चल रहे चिंतन शिविर प्रयागराज में हापुड़ के किसानों ने गन्ना भुगतान सहित रखी अन्य समस्याएं

प्रयागराज में चल रहे चिंतन शिविर प्रयागराज में हापुड़ के किसानों ने गन्ना भुगतान सहित रखी अन्य समस्याएं

हापुड़

हापुड़। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक का तीन दिवसीय चिंतन शिविर प्रयागराज में हापुड़ के ज़िलाध्यक्ष पवन हूण गुर्जर के नेतृत्व में हापुड़ से भी सैकड़ों किसान शामिल हुए हैं।

चिन्तन शिविर में हापुड़ के ज़िलाध्यक्ष पवन हूण गुर्जर ने ज़िला हापुड़ के किसानो की समस्याएँ उठाई जिसमें हापुड़ की गन्ने की दोनों मीलों को चले हुए लगभग तीन महीने हो गए हैं पेमेंट अभी तक नहीं मिल रहा है- ज़िले में आवारा पशुओं का आतंक है किसानों को इनसे निजात दिलाई जाये। किसानों की बिजली के बिल माफ़ करने को सरकार ने वायदा किया है लेकिन अभी तक माफ़ नहीं किये हैं। हापुड़ में बिजली घोटाले में किसानों को फ़र्ज़ी रसीद दी गई थी उसमें लगभग 15 हज़ार किसानों पर कई कई लाख रूपये के फ़र्ज़ी बिल आ रहे जिससे किसान बहुत परेशान है। सरकार ने गन्ने के मूल्य में मात्र 20 रूपये की बढ़ोतरी करके किसानों के साथ धोखा किया है इसलिए गन्ने मूल्य में ओर बढ़ोतरी कि जाये।
जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश चौहान व प्रदेश अध्यक्ष चौ० हरिनाम सिंह वर्मा जी ने कहा कि प्रदेश का कोई भी किसान अप्रैल 2023 से रूके हुए बिल हैं वो बिलकुल भी जमा ना करे जब सरकार ने बिल माफ़ करने को कहा तो हम माफ़ करवाकर ही रहेंगे।
चिन्तन शिविर में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की पूरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के ज़िलाध्यक्ष अपनी अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे।

 

 

 

jmc
jmc

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page