शिक्षक संघ ने नवनियुक्त वित्त एवं लेखाधिकारी का किया अभिनंदन,शिक्षकों की समस्याओं को लेकर दिया ज्ञॉपन ,मिला आश्वासन

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ -हापुड़
ने नवनियुक्त वित्त एवं लेखाधिकारी का अभिनंदन कर शिक्षकों की समस्याओं को लेकर ज्ञॉपन सौंपा । वित्त अधिकारी ने शिक्षकों की समस्याओं का हर सम्भव समाधान का आश्वासन दिया।

जानकारी के अनुसार जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ हापुड़ के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र यादव के नेतृत्व में नवनियुक्त वित्त एवं लेखाधिकारी तबस्सुम उस्मानी का फूल- माला पहनाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

संघ ने शिक्षकों की निम्नलिखित समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान की माँग की। सभी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा हुई।
पत्र में चारों ब्लॉक में विभिन्न कारणों से शिक्षकों के अवशेष भुगतान होना शेष हैं। खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी करने का कष्ट करें और शीघ्र भुगतान हो सेवानिवृत्त शिक्षकों के LIC प्रयागराज से प्राप्त सामूहिक बीमा की धनराशि का भुगतान शीघ्र किया जाए। एक शिक्षक की सातवें वेतन आयोग के एरियर की दूसरी क़िस्त का भुगतान कराया जाये। शिकक का प्रार्थना पत्र संलग्न है।
उन्होंने कहा कि NPS कटौती व सरकार का 14% अंशदान नियमित रूप से जमा किया जाए। नियमित रूप से जमा न करने से शिक्षकों को आर्थिक नुकसान होता है। बहुत सारे शिक्षकों की NPS कटौती तो हो रही है परंतु उन्हें अभी तक PRAN किट प्राप्त नहीं हुई है। शिक्षकों की सूची संलग्न है। शिक्षकों के GPF की धनराशि जनपद ग़ाज़ियाबाद से जनपद हापुड़ को शीघ्र स्थानांतरित करायी जाए। शिक्षकों की GPF पासबुक तैयार करायी जाएं।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2023 को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की पत्रावलियों को सेवानिवृत्त होने से 6 माह पूर्व कार्यवाही प्रारंभ की जाए जिससे उनकी पत्रावलियों का निस्तारण समय से हो सके। लेखाधिकारी ने सभी समस्याओं के समाधान का पूर्ण आश्वासन दिया है। जूनियर हाई शिक्षक संघ हापुड़ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, जिला महामंत्री सतेंद्र शिशौदिया , ब्लॉक हापुड़ अध्यक्ष सुशील शर्मा ,ब्लॉक धौलाना अध्यक्ष हातम अली, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुन्ना लाल, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद असलम ब्लॉक धौलाना महामंत्री श्रीमती यशोदा गौतम, ब्लॉक हापुड़ महामंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

Exit mobile version