शासन से मिली मास्टर प्लान 2031 को हरी झंडी, विदेशों की तर्ज पर होगा शहर के यातायात और नई टाउनशीप तथा औद्योगिक पार्क का निर्माण

हापुड़। एचपीडीए द्वारा शासन को भेजा गया मास्टर प्लान 2031 को स्वीकृत हो गया है। जिससे अब हापुड़ का विकास विदेशों की तर्ज पर किया जायेगा। साथ ही
शहर के यातायात और नई टाउनशीप तथा औद्योगिक पार्क का निर्माण किया जायेगा।

प्राधिकरण उपाध्यक्ष डाक्टर नीतिन गौड़ ने बताया कि पिलखुवा और बाबूगढ़ कस्बे के विकास के लिए मास्टर प्लान 2031 को शासन से हरी झंडी मिल गई है। मास्टर प्लान 2031 के तहत एनएच 24 के बाइपास के आसपास टाउनशिप और औद्योगिक इकाईयों के लिए भू उपयोग को रखा गया है। शहर के यातायात और नई टाउनशीप तथा औद्योगिक पार्क से हापुड़ का विकास विदेशों की तर्ज पर दिखाई देने लगेगा। पिलखुवा का विकास महायोजना 2021 के तहत किया जा रहा था जबकि हापुड़ का विकास महायोजना 2005 के तहत चल रहा था। हापुड़ पिलखुवा प्राधिकरण ने नगर के विकास के लिए मास्टर प्लान 2031 को मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत किया था।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नितिन गौड ने बताया कि शासन से मास्टर प्लान को हरी झंडी मिल गई है। कभी भी लखनऊ से स्वकृक्ति पत्र आते ही महायोजना 2031 के अन्तर्गत विकास कार्य किए जाएंगे। 2031 महायोजना 8 जोन में बांटी मास्टर प्लान 2031 को हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण ने 8 जोन में रखा है। बोर्ड में निर्णय लेकर प्राथमिकता के आधार पर चरणबद्ध तरीके से प्लान तैयार किया जाएगा।

मास्टर प्लान 2031 में सभी 18 मार्ग रखे गए हैं। शहर के जाम से निजात के लिए महायोजना 2031 में वृहद प्लान बनाया गया है। इसके अलावा रेल मार्ग समेत बस मार्ग और बस अड्डे के लिए भी प्लान है।

Exit mobile version