fbpx
News

सिंचाई विभाग की लापरवाही से दर्जनों गांवों में खेतों में बनी नालों की पटरी टूटने के कागार पर,लाखों लीटर पानी हो रहा हैं बर्बाद

हापुड़ ‌। भोजपुर ब्लाक में सिंचाई विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य से अलग से नाला बनाकर निकालें जा रहे पानी से हापुड़ व आसपास के दर्जनों गांवों के खेतों के बीच में आ रही पटरी अत्याधिक पानी आनें से टूटनें के कागार पर है, वहीं हजारों लीटर पानी रोजाना वेस्ट हो रहा हैं,जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। मामले की शिकायत कमिश्नर से की गई है।

जानकारी के अनुसार मोदीनगर के भोजपुर ब्लाक के गांव भटजन फ्लोटा में बम्बा का साफ पानी हापुड़ के निजामपुर,कस्तला,पूरा हुसैन पुर, हाफिजपुर व अन्य दर्जनों गांव में आ रहा हैं, जिससे सैकड़ों ग्रामीण अपनी खेती करते हैं।

ग्रामीण राम भूल, हरेन्द्र सिंह, राजपाल व अन्य ने बताया कि सिंचाई विभाग ने निर्माण कार्य के चलते उक्त पानी को रोककर मोदीपुर नाला में डाल दिया, जिससे हजारों लीटर पानी जहां एक ओर वेस्ट हो रहा हैं, वहीं खेतों के बीच में जा रहे नालों में अत्याधिक पानी आनें से पटरी व अन्य चीजें टूटने के कागार पर है, जिससे खेतों में पानी भरने से फसलों को भारी नुक्सान होगा।

किसानों ने मामले की शिकायत कमिश्नर से करते हुए कार्यवाही की मांग की, अन्यथा एक बड़ा आंदोलन करनें की चेतावनी दी है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page