रिश्वतखोर दरोगा की गाज कोतवाल पर गिरी,एसपी ने किया लाईनहाजिर

हापुड़।

थाना बाबूगढ़ में एक किशोरी को भगा ले जानें के आरोपियों की मदद के बदलें फरीदाबाद में 30 हजार की रिश्वत लेते हुए हरियाणा की विजिलेंस टीम ने बाबूगढ़ थानें में तैनात एसआई को रंगें हाथों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामलें में एसपी ने बाबूगढ़ कोतवाल को लापरवाही बरतनें के आरोप में लाईनहाजिर कर दिया।

जानकारी के अनुसार बुढ़ना गांव निवासी आदेश के भाई के खिलाफ हापुड़ के बाबूगढ़ थाना में किशोरी को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। इस मामले की जांच बाबूगढ़ थाने का सब- इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह कर रहा था।

टीम के अनुसार एसआई सुरेन्द्र सिंह आरोपी को किशोरी को भगा ले जाने के मामले में आरोपी की जमानत में मदद करने और एक आरोपी का नाम निकालने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था। आरोपी हापुड़ से रिश्वत लेने के लिए ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर- 81 पहुंच गया था। शिकायत मिलने पर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों 30 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।आरोप है कि मामले की जांच कर रहे एसआई सुरेन्द्र सिंह ने आदेश और उसके परिवार को केस में फंसाने की धमकी देते हुए परेशान कर रखा था। आरोपी कहता था कि वह उनके घर की कुर्की करवा सकता है। साथ ही छोटे भाई का एनकाउंटर करने की पावर रखता है। अलग-अलग समय में आरोपी आदेश व उसके परिवार से एक लाख रुपये ले चुका था। इसके बावजूद आरोपी और रुपये मांग रहा था।

आरोपी दरोगाओं विभाग को बिना सूचना दिए गुरुवार को हापुड़ से रिश्वत लेने के लिए ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर- 81 पहुंच गया था। शिकायत मिलने पर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों 30 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस मामलें में एसपी दीपक भूकर ने आरोपी एसआई सुरेन्द्र सिंह को सस्पेंड कर लापरवाही बतरनें के आरोप में बाबूगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र विष्ट को लाईनहाजिर कर दिया। जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

Exit mobile version