fbpx
News

किडजी स्कूल में किसमस कार्निवल का हुआ आयोजनस, बच्चों ने किया धमाल

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

शनिवार को किसमस के अवसर पर किडजी स्कूल के प्रांगण में किसमस कार्निवल का आयोजन बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यकम का शुभारम्भ कार्यकम की मुख्य अतिथी श्रीमति डा० अशिंता वर्मा जी के द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया

कार्यकम में सबसे पहले स्कूल के बच्चों ने श्री गणेश भगवान की वंदना पर मनमोहक नृत्य करके करके वहाँ पर उपस्थित सभी अतिथियों एवं अभिभावकों का मन मोह लिया। उसके बाद बच्चों ने विभिन्न प्रकार के कार्यकम प्रस्तुत किये ।

कार्यकम का सचांलन स्कूल के ही दो छोटे छोटे मान्या एवं वीरूपाक्ष ने किया । किसमस कार्निवल इस कार्यकम में बच्चों ने भारत के सभी लोक नृत्य प्रस्तुत करके भारत की विभिन्नतायों में एकता को दर्शानें का प्रयास किया। कार्यकम का मुख्य आकर्षण तांडव नृत्य, कब्बाली एवं कल्चर थीम का बेहतरीन का प्रदर्शन रहा।

इस कार्यकम में बच्चों के मम्मियों के बीच रैम्प वॉक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया
गया जिसमें किस्टल जिन्दल की मम्मी नैन्सी जिन्दल ने प्रथम स्थान पर एवं अनायरा की मम्मी शुभांगी ने द्वित्तीय स्थान पर मिशिका की मम्मी प्रियंका गुप्ता तृतीय स्थान पर रहकर परुष्कार प्राप्त किया एवं तनवी जैन की मम्मी श्रुति जैन ने सराहना पुरूष्कार प्राप्त किया।

इस कार्यकम में बच्चों के बीच हुए डांस प्रतियोगिता में आहान एवं आर्दिका प्रथम स्थान पर रीत एवं आन्या द्वित्तीय स्थान पर एवं वार्नन्या एवं काव्या शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।

कार्यकम में हुए सभी प्रतियोगितायो को गुनिका व वर्शिका सिंहल ने काफी सूझबूझ के साथ जज किया।

इस अवसर पर कार्यकम की मुख्य अतिथी ने बोलते हुए कहा कि वर्तमान के ये छोटे-छोटे नौनिहाल ही आने वाली दुनिया के सचांलक होंगें, इसलिए आज हम जो शिक्षा इन बच्चों को देंगे उसी से हमारे आने वाले कल नींव रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि आज जो इन बच्चों ने किया उसमें हमे सुनहरे भारत की तस्वीर दिखायी दे रही है ।

स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमति प्रीति सिंहल कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इन छोटे बच्चों में जो प्रतिभा देखन को मिली है वो आलौकिक है। हमारा कलचर बहुत विशाल है, तथा भारत का भविष्य इन्हीं छोटे-छोटे नौनिहालों के कांधो पर है। अतः आज के इस युग में अच्छी शिक्षा देना अति महत्वपूर्ण है ।

इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधन की ओर से मनोज कुमार सिंहल एवं शंशाक आय ने सभी अतिथियों का धन्यवाद प्रकट किया ।

कार्यकम का समापन सभी बच्चों का एक साथ जिंगल बैल- जिंगल बैल गीत पर नृत्य करते हुए किया गया ।

कार्यकम को सफल बनाने में स्कूल की सभी शिक्षकों अंशु, दीपा, मनमीत, मिनाक्षी, खुशबू, शालू, श्रष्ठा, संगीता, राखी, रीतू, नेहा, ज्योती, पलक, तंरगीता, लीना एवं स्कूल के सभी साथियों का सहयोग रहा ।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page