fbpx
News

कोर्ट परिसर में अधिवक्ता की हत्या की हापुड़ के वकीलों ने की निंदा,मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा व सरकारी नौकरी देनें की मांग


हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप सिन्हा)।
शाहजहापुर में भूपेन्द्र सिंह एडवोकेट की न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े हत्या की हापुड़ बार एसोशिएशन के सदस्यों ने निंदा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा व सरकारी नौकरी देनें की मांग की हैं। एक ज्ञॉपन एसडीएम के माध्यम से सीएम को भेजा।
हापुड़ बार एसोशिएशन के अध्यक्ष अजीत चौधरी व सचिव रविन्द्र सिंह निमेष ने दिए ज्ञॉपन में कहा कि देश की आजादी की लड़ाई से लेकर देश के निर्माण में अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। लेकिन पिछले कुछ समय से अधिवक्ता समाज अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। आये दिन न्यायालय परिसर में ही अधिवक्तागण की हत्या करना आम बात हो गयी है।
उन्होंने कहा कि जनपद शाहजहापुर में भूपेन्द्र सिंह एडवोकेट की न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी जिसकी हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ कड़े शब्दों में निन्दा करती है। पूर्व में हापुड़ न्यायालय परिसर में भी बदमाशों द्वारा रिमाण्ड पर आये व्यक्ति की अवैध हथियारों से गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। अधिवक्तागण ऑफिसर ऑफ दा कोर्ट होते हैं लेकिन अधिवक्तागण भयमुक्त वातावरण न मिल पाने के कारण निर्भीकता के साथ न्यायिक कार्य नहीं कर पा रहे है।

हापुड बार एसोसिएशन हापुड़ मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि भूपेन्द्र सिंह एडवोकेट के परिवार को 50,00,000/- रूपये की तत्काल सहायता धनराशि तथा आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाएं तथा न्यायालय परिसरों की सुरक्षा को चाक चौबन्द करते हुए किसी भी व्यक्ति को न्यायालय परिसर में असलाह ले जाने पर रोक लगायी जावे तथा अधिवक्तागण के हित में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को। लागू किया जावे तथा अधिवकतागण को भयमुक्त वातावरण में निष्पक्षता एवं निर्भीकता से न्यायिक कार्य में भागीदारी सुनिश्चित की जाये।

Show More

5 Comments

  1. Pingback: dewajitugrup
  2. Pingback: funny987
  3. Pingback: bayer Primoteston

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page