यूपी में 14 फरवरी सोमवार से खुलेंगे कक्षा एक से डिग्री कालेज तक के विघालय , शासन ने जारी किए निर्देश

लखनऊ। कोविड मामलों में गिरावट के मद्देनजर यूपी सरकार ने 14 फरवरी सोमवार से कक्षा एक से डिग्री कालेज तक के विघालय खोलने का निर्णय लिया गया है।

महामारी की तीसरी लहर के चलते लगभग डेढ़ महीने तक बंद रहै राज्य में सभी कक्षाओं में भौतिक रूप से पठन पाठन का कार्य बहाल कर दिया गया।
शासन ने कहा कि स्कूल के प्रबंधन को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन सुनिश्चित करना होगा। सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा।

इस सम्बन्ध में वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से कमी होने के दृष्टिगत अब इस सम्बन्ध में सम्यक विचारोपरांत निम्नलिखित निर्णय लिया गया है:

(1) समस्त जिम खुले रहेंगे एवं स्वीमिंग पूल / वाटर पार्क पूर्व की भाँति बन्द रहेंगे।

(2) रेस्टोरेन्ट / होटल के रेस्टोरेंट / फूड ज्वाइण्ट्स एवं सिनेमा हाल अपनी क्षमता के साथ संचालित होंगे। इनमें भी कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर स्क्रीनिंग की व्यवस्था एवं मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराया जाये।

(3) नर्सरी / कक्षा-1 से लेकर समस्त शैक्षणिक संस्थान कोरोना गाइडलाइन्स यथा- मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना तथा समय-समय पर निर्गत अन्य निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए दिनांक 14.02.2022 से अग्रिम आदेशों तक खुले रहेंगे।

(4) समस्त सरकारी कार्यालय / निजी कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे एवं कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य रूप से स्थापित किये जायें।

Exit mobile version