fbpx
Health

कब खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर? वैज्ञानिकों ने बताया सही टाइम…जानें

नई दिल्ली: इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है. रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. हजारों लोगों की जान जा रही है. बता अगर पिछले 24 घंटों की करें तो केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 4,01,078 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,18,92,676 हो गई है, जबकि इसी अवधि में 4,187 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,38,270 हो गई है.

पिछले दिनों देश के कुछ एक्सपर्ट ने कहा था कि 7 मई के बाद कोरोना के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की जाने लगेगी, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सभी अनुमान गलत साबित होने लगे हैं. ऐसे में हर कोई यही जानने की कोशिश कर रहा है कि आखिर कोरोना की दूसरी लहर से कब निजात मिलेगी.? कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब अनुमान लगाया जा रहा है क‍ि मई के मध्‍य में पूरे देश में कोरोना पीक पर होगा और उसके बाद मामले घटने लगेंगे.

ये भी पढ़ें; ये घरेलू उपाय आपके फेफड़ों को रखेगा हेल्दी, बस तुलसी के साथ मिलाएं ये चीजें, बढ़ जाएगा Oxygen लेवल

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्लूमबर्ग ने हैदराबाद में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में प्रोफेसर माथुकुमल्ली विद्यासागर के हवाले से बताया, अभी जिस तरह से कोरोना महामारी का दौर देखा जा रहा है उसके मुताबिक अगले कुछ दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या कम होना शुरू हो जाएगी. उन्‍होंने कानपुर आईआईटी के प्रोफेसर प्रो. मणींद्र अग्रवाल के गणतीय मॉडल का उल्लेख किया और बताया कि एक अनुमान के मुताबिक जून के अंत तक हमें रोजाना 20 हजार मामले देखने को मिलेंगे. हालांकि उन्‍होंने कहा कि कोरोना के केस को देखते हुए यह आंकड़े बदल भी सकते हैं.

जुलाई तक खत्म होने का अनुमान

वहीं कोरोना के आंकड़ों का एनालिसिस कर रहे प्रद्मश्री प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि जुलाई तक कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो जाएगी.

ये भी पढ़ें; अच्छी नींद चाहिए तो रात में सोने से पहले दूध में मिलाएं एक चम्मच घी, फिर देंखे 7 जबरदस्त फायदे

कब खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर? वैज्ञानिकों ने बताया सही टाइम...जानें

Source link

Show More

3 Comments

  1. Pingback: Study in Africa
  2. Pingback: grile aer

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page