fbpx
News

महावारी स्वच्छता प्रबन्धन परियोजना के तहत जिले में शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित देकर छात्राओं को एक साथ जागरूक पूनम परिहार, प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित

हापुड़। स्वयं सेवी संस्था सस्टेनेबल डेवलपमेंट सोसायटी (संदेश) द्वारा राजकीय इण्टर कॉलेज ब्रजघाट में महावारी स्वच्छता प्रबन्धन विषय पर प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के दौरान प्राची कौशिक ने महावारी के समय पर होने वाली प्रक्रिया के बारे में सभी भ्रंतियों को दूर किया।

डा. मधु गुप्ता ने बताया कि महावारी के समय मे महिलाओं व नवयुवतियों को ज्यादा सजग रहना चाहिए।संदेश संस्था की सचिव पूनम परिहार ने बताया कि संस्था द्वारा महावारी स्वच्छता प्रबन्धन परियोजना के अंतर्गत महीने के वो पांच दिन कार्यक्रम के प्रथम चरण में जिले के सभी इण्टर कॉलेजों में से एक एक शिक्षिका को प्रशिक्षित करके सभी इण्टर कॉलेजों की छात्राओं को एक साथ जागरूक किया जायेगा।

कार्यक्रम में सहयोग करने वाली सभी शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा । विद्यालय की प्रधानाचार्य नीतू सिंह का योगदान रहा। संस्था के सहायक प्रबन्धक राहुल सक्सेना, परियोजना समन्वयक संजीव भारद्वाज, शिवचेत तोमर रहे।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: penis fillers

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page