मकान बेचने के नाम पर 41 लाख हड़पे

हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अर्जुन नगर में एक घर में तोड़फोड़ कर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये हड़प लिये. लेकिन मकान पर कब्जा नहीं था। पीड़िता ने दंपती समेत चार नामजद व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

ग्रामीण क्षेत्र के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित अर्जुन नगर निवासी जगमोहन सिंह ने बताया कि वह रेलवे क्रॉसिंग के पास रहने वाले प्रमोद कुमार और बुर्ज मोहल्ला निवासी ललित को जानता है. कुछ दिन पहले उन्होंने इन लोगों से घर खरीदने की इच्छा जताई थी।

जिसके बाद इन दोनों ने नवज्योति कॉलोनी निवासी भावना कौशिक और उसके बीच बाबूगढ़ के सिमरौली गांव में 41 लाख रुपये में एक मकान का सौदा तय किया. इस घर पर भावना कौशिक और उनके पति विशाल कुमार ने बैंक से 27 लाख रुपए का कर्ज लिया है। दोनों ने पीड़िता को आश्वासन दिया था कि जब वह मकान की रजिस्ट्री करवा देगा तो बैंक का कर्ज जमा कर देगा। साथ ही घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया जाएगा।
वह चारों आरोपियों के दिए झांसे में आ गया। इन लोगों द्वारा चेक के माध्यम से 40.90 लाख और दो हजार रुपये नकद दिये गये. जब वह बैंक खाते के लिए रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने पाया कि दोनों ने बैंक का कर्ज जमा नहीं कराया है.
इस दौरान दोनों ने रुपये जमा करने की बात कही। 21 नवंबर 2022 मकान का बैनमा अपने नाम लिया। कुछ दिन पहले दोनों ने अधिवक्ता के माध्यम से पीड़िता को नोटिस भेजा था। जिसमें मकान का सौदा 41 लाख रुपए की जगह 71 लाख रुपए में तय दिखाया गया है। आरोपी ने उसका एक बैंक चेक भी बाउंस कर दिया। अब आरोपी मकान पर कब्जा नहीं कर रहे हैं। थाना ग्रामीण प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि मामले में भावना कौशिक, विशाल कुमार, प्रमोद, ललित व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है. मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version