भरे बाजार बिजली के खंभे पर लटके तारों में लगी भीषण आग,मची भगदड़

हापुड़। थाना पिलुखवा क्षेत्र के एक बाजार में गार्मेंट्स की दुकान के बाहर लगें बिजली के खम्बे पर लटके तारों में मंगलवार की दोपहर अचानक आग लग गई। जिसने विकराल रूप धारण कर लिया। आग से सामान बचानें के लिए आसपास के दुकानदारों ने सामान हटाकर फायरब्रिगेड़ की गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार पिलखवा क्षेत्र के मठ मलियान बाजार स्थित गोलू गारमेंट दुकान के बाहर मंगलवार दोपहर अचानक तारों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

आग से बचानें के लिए दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानों का सामान हटाकर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची फायरब्रिगेड़ ने आग पर काबू पाया। पिलखुवा क्षेत्र हैंडलूम नगरी के रूप में विख्यात है, यहां बेडशीट व कपड़ों का बड़ा बाजार है। यहां सैकड़ों दुकानें हैं। सभी दुकानें पतली-पतली गलियों में हैं। इस इलाके में आग लगे तो फायर ब्रिगेड को पहुंचने के लिए रास्ता भी नहीं मिलेगा। यहां पर अतिक्रमण के कारण पैदल चलना भी मुश्किल होता है।

चार से पांच फीट चौड़ी सड़क दुकानों के सामने हुए अतिक्रमण के बीच गायब है। बिजली के तार इस तरह गुजारे गए हैं, जैसे किसी को शार्ट-सर्किट होने का कोई खतरा ही न पता हो।

Exit mobile version