fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

बिजली बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं से होगी रिकवरी

हापुड़। करोड़ों की बिजली फूंकने के बाद एक बार भी बिल जमा न करने वाले 11765 उपभोक्ताओं से रिकवरी की जाएगी। एमडी ने अधीक्षण अभियंता से मामले का संज्ञान लेकर, वसूली की रिपोर्ट मांगी है। अधिशासी अभियंताओं ने उपभोक्ताओं की सूची अवर अभियंताओं को सौंपी हैं। वहीं, पुराना कनेक्शन होते हुए भी नया कनेक्शन लेने वालों की भी जांच शुरू होगी।

हापुड़ जिले के तीन डिवीजन में करीब 2.90 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें हजारों उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने में अनियमितता का मामला बीते दिनों सामने आया था। सौभाग्य योजना के दौरान यह फर्जीवाड़ा हुआ था। बहरहाल, इस मामले की जांच अधिकारी खुद ही दबा रहे हैं, क्योंकि मामला केन्द्र की योजना से जुड़ा है।

बहरहाल, फरवरी 2022 में समीक्षा हुई, इसमें तीनों डिवीजन के अंदर 25208 उपभोक्ता ऐसे थे जिन्होंने एक बार भी बिल जमा नहीं किया। उस समय इसमें नए कनेक्शन लेने वाले भी थे, जिनसे समय के साथ रिकवरी हो गई। लेकिन 11765 उपभोक्ताओं से ऊर्जा निगम के अधिकारी वसूली नहीं कर पाए हैं।

इस मामले का संज्ञान एमडी पीवीवीएनएल ने लिया है। 11 हजार से अधिक उपभोक्ता नेवर पेड की श्रेणी में आने पर उन्होंने अधिकारियों को भी तलब किया है। अधीक्षण अभियंता यूके ंिसंह ने बताया कि उपभोक्ताओं से रिकवरी के संबंध में अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित कर दिया गया है। जल्द ही वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page