fbpx
News

रालोद हर सरकार में हर सब्जी में आलू के भांति रहा है:- सुनील सिंह

’मोदी और योगी की विदाई जनता ने तय कर ली है

’ अबकी बार किसानों की सरकार लोकदल सरकार

नकारा और कामचोर अधिकारियों को बरकास्त व निलंबित करने का अधिकार ग्राम सभा को मिले:- चौधरी सुनील सिंह

हापुड़(अमित मुन्ना)। हापुड़ के दयाल फार्म कार्यक्रम में लोकदल एवं राष्ट्रीय पंचायती राज संगठन के तत्वाधान में चौधरी सुनील सिंह ने कहा कि सोच दमदार काम ईमानदार की होर्डिंग पूरे प्रदेश में लगी हुई है। सरकार की मंशा विज्ञापनों पर ज्यादा धरातल पर कुछ दिखाएं नहीं देता हैं।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार की सोच ईमानदार होती तो आज किसानों ने 1 वर्ष अपने हक की लड़ाई सड़कों पर नहीं लड़ी होती। सरकार की सोच दिखाने को कुछ और करने की कुछ मानसिकता की है। लोकदल राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि किसान मोदी जी पर विश्वास नहीं करते हैं भले ही तीन काले कृषि कानूनों को वापस ले लिया हो।
यह वही प्रधानमंत्री हैं जो कहते थे कि यह मेरा बड़प्पन है कि मैं ऐसे बिल लेकर आया हूं। आज वही कह रहे हैं कि यह मेरा बड़प्पन है कि हम इन कृषि कानूनों को वापस ले रहे हैं। ऐसे कन्फ्यूजन में कौन उन पर विश्वास कर सकता है। सरकार किसानों की हितैषी बनने का ढोंग कर रही है यह ढोंग जनता को समझ में आ गया है भाजपा के झूठे वादों से प्रदेश की जनता तंग आ चुकी है। सत्ता में आने के बाद भाजपा नेताओं ने जनता की उम्मीदें तोड़ दी और चुनाव में किए वादों को 5 वर्ष झूठ के साथ काट लिया है। आगामी विधानसभा 2022 के चुनाव में जनता जवाब देने के लिए तैयार बैठी है। लोकदल जनता कोे एक स्वच्छ विकल्प 2022 के रूप में देने के लिए प्रदेश की 403 विधानसभाओं पर अपना प्रत्याशी उतारेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ0 सुनील सिंह ने आगे बोलते हुए कहा कि जिस तरीके से कल मुख्यमंत्री ने प्रधानों व बीडीसी का भत्ता बढ़ाया है उसका पंचायती राज संगठन और लोकदल पूरी तरीके से विरोध करता है। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री ने भत्ता तो बढ़ा दिया है लेकिन जो वित्तीय प्रशासनिक अधिकार है वे हम लोगों को अभी तक नहीं मिले। श्री सुनील सिंह ने कहा कि अब हमारा लोकदल आने वाले चुनाव में मैदान में उतरेगा और मेरठ की सातों विधान सभाओं पर अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा। काफी पार्टियों ने अपनी सरकार बनाई लेकिन सभी सरकारों ने किसानों को लुटने का काम किया है। भाजपा सहित सभी विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी किसानों को एक साल तक सड़कों पर सुलाया, तब जाकर उनकी बात मानी है। अब चुनाव नजदीक है तो भाजपा को भी किसानों की जरूरत थी इसी वजह से भाजपा ने किसानों की बात मानी है। सपा और रालोद के गठबंधन को देखकर तंज कसते हुए कहा कि रालोद हर सरकार में हर सब्जी मंे आलू की भांति शामिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा गुमराह करने वाली झूठी घोषणाएँ ,शिलान्यास, भूमिपूजन, करोड़ों की राशि के झूठे आँकड़े परोस कर जनता को भ्रमित करने का खेल फिर शुरू हो गया है, जिसको जनता को समझना और सतर्क रहने की जरूरत है सत्ता पर काबिज है वो आज भी निकायांे के विकास के रोडमैप ही बना रहे है, विकास के सपने ही दिखा रहे है। जनता इनके भ्रम में नहीं आने वाली है श्रीसिंह ने कहा की किसी भी सरकार ने बेरोजगारी दूर गंभीर प्रयास नही किया लेकीन लोकदल सत्ता में आएगा तो हर ग्राम पंचायत पर लघु और कुटीर उद्योग लगाकर कम से कम एक ग्राम में सौ परिवारों को ग्राम में ही रोजगार उपलब्ध कराएगा और उद्योगो के उत्पाद को चीन की तर्ज पर बेचने का काम लोकदल सरकार करेगे ताकि ग्रामीण जीवन सुखी और संबृध हो और हमारे युवा को भिन्न प्रांतों में रोजगार के लिए न भटकना पडे ।देश में सबसे ज्यादा बेघर लोगों की संख्या यूपी के कानपुर शहर में है। और विडम्बना ये कि इस बेघर लोगों के राज्य में भाजपा कई दशकों से ‘भगवान’ का घर बनाने के नाम पर वोट मांग रही है। चुनाव के समय पर ही भारतीय जनता पार्टी को याद आती है तो वहीं सपा को जिन्ना। श्री सिंह ने कहा है कि यह लोग फिर एक बार हिंदू मुस्लिम भाइयों को लड़ाने का काम करेंगे पर इन से सावधान रहने की जरूरत है। बीजेपी के एक बार फिर धर्म के एजेंडे के सहारे चुनावी नैया पार लगाना चाहती है, पर जनता पूरी की पूरी नाव डूबोने की पूरी तैयारी में है । श्री सिंह ने आगे कहा की किसी झूठ को इतनी बार कहो कि वो सच बन जाए और सब उस पर यकीन करने लगें इसी फार्मूले पर बसपा, सपा और भाजपा चल रही है।
2022 विधानसभा चुनाव में किसानों जनता जाग गई है और किसानों की सरकार चुनने वाली है अबकी बार किसानों की सरकार यानी अबकी बार उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा किसान ही होगा।कार्यक्रम का संचालन मुनेश बघेल.ने किया। सम्मेलन में मुख्य रूप से देवानंद राष्ट्रसचिब, राहुलशर्मा,मनोज भारद्वाज,परवेज चौधरी , कुलदीप चौधरी जिलाअध्यश लोकदल, प्रदीपहुड्डा उ०प्र० प्रभारी, रवेंद्र जिलाअध्क्षक पंचायती राज संगठन, उस्मान खान, कुणाल चौधरी, राजीव चौधरी, आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहें।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page