प्लॉट दिलवानें के नाम पर रिटायर्ड बैंक मैनेजर से 74 लाख रुपए की ठगी

हापुड़। नगर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत गीता कॉलोनी निवासी एक शातिर ने बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर से 74 लाख रुपये ठग लिए। साथ ही बीस लाख रुपये से अधिक का जीएसटी टैक्स चोरी कर सरकार को भी चपत लगाई। वाणिज्य कर विभाग ने आरोपी की जुर्माने के साथ धनराशि जमा करने के लिए नोटिस जारी किया है।

मोहल्ला अर्जुननगर निवासी सेवानिवृत्त बैंक प्रबंधक राजेश कुमार तेवतिया ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात जरोठी रोड स्थित गीता कॉलोनी निवासी वरुण कौशिक से हुई थी। जिसने उन्हें जराठी रोड पर एक प्लॉट दिखाया। प्लॉट लेने के लिए दोनों के बीच सौदा हो गया। बयाने के तौर पर उन्होंने उसे छह लाख रुपये भी दे दिए। आरोपी ने प्लॉट का फर्जी समझौता पत्र भी तैयार कर दिया। जबकि प्लॉट के मालिक संजीव गर्ग का काफी समय पहले निधन हो चुका था। आरोपी ने दूसरा प्लॉट दिलाने के नाम उनसे 74 लाख रुपये ले लिए।

बैनामा न होने पर उनके द्वारा मामले की एसपी से शिकायत की गई। एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी वरुण कौशिक सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।
जिसके बाद मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

मामले की सुनवाई के दौरान आरोपी ने न्यायालय में कहा कि उन्होंने वादी को तीन मकान बनाकर दिए हैं। जिसके लिए उसे वादी से लगभग एक करोड़ 33 लाख रुपये चाहिए थे। आरोपी ने निर्माण कार्य से संबंधित न्यायालय में एक करोड़ 33 लाख साठ हजार रुपये के बिल भी जमा किए। न्यायालय से दरकिनार करते हुए मामले को ठगी मानते हुए सुनवाई को जारी रखा है। उन्होंने बताया कि न्यायालय में जमा किए गए बिलों में बीस लाख 38 हजार रुपये की जीएसटी टैक्स दर्शाया गया था।

Exit mobile version