fbpx
News

धार्मिक यात्रा के नाम पर 36 हजार रुपए की ठगी

हापुड़। फोन पर आए संदेश के आधार पर बिना जांच पड़ताल कराए केदारनाथ के हेलीकॉप्टर के टिकट बुक करना महिला को महंगा पड़ गया। साइबर ठगों ने महिला से 36732 रुपये ठग लिए। पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है।

मेरठ रोड स्थित योगेश कॉलोनी निवासी श्वेता जैन ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसके मोबाइल फोन पर हेलीकॉप्टर की बुकिंग कराने के लिए संदेश आते रहते थे। दस अप्रैल की रात उन्होंने ऐसे ही एक नंबर पर राजेश नामक व्यक्ति से बात की। उसने हेलीकॉप्टर बुकिंग की पूरी प्रक्रिया के साथ किराया आदि बताया। उसके झांसे में आने पर उन्होंने हेलीकॉप्टर से मेरठ से केदारनाथ के लिए बुकिंग कराई। जिसमें उसने विमला देवी के नाम से टिकट बुक कराते हुए 36732
रुपये ऑनलाइन जमा कराने के लिए कहा। उन्होंने स अपनी पुत्री से ऑनलाइन धनराशि जमा करा दी। उसके बाद उन्होंने राजेश नामक व्यक्ति से टिकट मांगे तो उसने थोड़ी देर में भेजने का बहाना बनाया और अपना फोन बंद कर लिया।

कई बार नंबर मिलाया लेकिन इसके बाद उसने फोन नहीं मिला। जिसके बाद उसे ठगी किए जाने का एहसास हुआ। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। नंबर और बैंक खाते के आधार पर आरोपी की पहचान की जा रही है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page