fbpx
News

पुलिस कार्यवाही के विरोध में होटल संचालकों ने रखी हड़ताल

, हापुड़।

शुक्रवार को हापुड़ और गढ़ में होटलों के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद शनिवार को तहसील क्षेत्र के अनेक होटल बंद रहे। प्रशासन की कार्रवाई के भय के चलते होटलो में किसी भी प्रकार की बुकिंग का कार्य नहीं हुआ । जिसके चलते दूरदराज से आने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दी की शासन के आदेश अनुसार जिला हापुड़ में होटल के कागजातों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है। होटल व्यवसाय करने के लिए होटल स्वामी को उसका पंजीकरण सराय एक्ट के अंतर्गत कराना होता है। इसके साथ ही अग्नि शमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण भी लेना होता है। लेकिन धौलाना तहसील के एक भी होटल का पंजीकरण सराय एक्ट के तहत नहीं है और ना ही किसी होटल में आग से निपटने के लिए समुचित इंतजाम किए गए हैं।

शुक्रवार की देर शाम को खबर वायरल हुई कि जिला प्रशासन ने हापुड़ जिले के चार होटल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें कानूनी नोटिस थमाया है। इसके बाद धौलाना तहसील के लगभग 20 होटल शनिवार को पूरी तरह से बंद रहे। इस दौरान दूरदराज से आने वाले लोग परेशान घूमते रहे।

सीओ वरूण मिश्रा ने बताया कि शासन के निर्देश पर होटलों की चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें होटल को सराय एक्ट के तहत जल्द पंजीकरण कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page