fbpx
IPL 2021

Mandhana, Raut and Goswami help India level series 1-1

भारत 160 के लिए 1 (मंधाना 80 *, राउत 62 *) ने बाजी मारी दक्षिण अफ्रीका 157 (गुडल 49, गोस्वामी 4-42) नौ विकेट से

भारत महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी के साथ 21.2 ओवरों में एक छोटे से लक्ष्य को पार कर ली और दक्षिण अफ्रीका को लगातार आठवीं जीत से वंचित कर दिया। जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सफलता का सबसे बड़ा मार्जिन विकेट था।

भूमिकाएं पूरी तरह से उलट थीं रविवार का दिन जब दक्षिण अफ्रीका ने पीछा करने के बाद आठ विकेट की जीत के लिए अपना रास्ता आसान किया, और मैदान में एक नैदानिक ​​प्रदर्शन के साथ अपने विरोध को प्रतिबंधित कर दिया। उस प्रदर्शन से मेजबानों में बहुत सुधार हुआ था, जिसने स्पष्ट रूप से किसी भी जंग को हिला दिया था और क्षेत्र में कई मौके बनाए थे। झूलन गोस्वामी अपने प्रयासों को चार विकेट से हासिल किया और सीमर को वापस लौटाकर अच्छी तरह से समर्थन किया मानसी जोशी – जिन्होंने अक्टूबर 2019 से वनडे नहीं खेला है – और स्पिनर्स। राजेश्वरी गायकवाड़ तीन विकेट चटकाए गए और सुनिश्चित किया गया कि दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम को स्वतंत्र रूप से बसने या स्कोर करने की अनुमति नहीं है।

लारा गुडॉल दक्षिण अफ्रीका का सबसे अच्छा बल्लेबाज था और उसका दूसरा एकदिवसीय अर्धशतक रहा था, लेकिन वह सिर्फ एक और खिलाड़ी था, जो कप्तान के रूप में खड़ा था। सुण लुस गुडऑल और लुस की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने केवल 20 रनों से अधिक की एक साझेदारी की, जिसने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े और उसके अंतिम छह विकेट 44 रन पर गिर गए।

इसके विपरीत, भारत का नाबाद दूसरा विकेट स्टैंड 138 और दोनों का था स्मृति मंधाना तथा पुनम राउत अर्धशतक तक पहुंचे और क्रीज पर काफी हद तक अनछुए थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के हमले को विफल कर दिया और शबनिम इस्माइल को छह ओवर में 46 रन देकर एक ऐसे गेंदबाज़ी समूह के रूप में शामिल किया, जिसके पास बहुत कम रन थे।

मंधाना ने पहले ही ओवर में शॉर्ट गेंदों पर दोनों के लिए इस्माइल को बैक-टू-बैक छक्के मारे। उसका पहला शॉट, एक कुंडा-पुल, एक कमांडिंग था, लेकिन उसका दूसरा, फाइन-लेग पर एक शीर्ष-छोर ने सुझाव दिया कि इस्माइल की हमले की लाइन काम कर सकती है। यह किया, लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स के खिलाफ, जिन्होंने पांचवें ओवर में अपने लेग स्टंप पर पुल करने का प्रयास किया। इससे दक्षिण अफ्रीका को एक फायदा हुआ, लेकिन उन्हें सिर्फ इतना ही मिला।

मंधाना को अगले ओवर में रन आउट करने का मौका मिला, लेकिन इस्माइल ने सीधा प्रहार नहीं किया और मंधाना को मरिज़ने कप्प से एक अंदरूनी बढ़त मिली, लेकिन केवल उनके पैड के रूप में। उसके बाद, वह पूरी तरह से नियंत्रण में थी।

1:44

सुने लुस: आशा है कि भारत की टेस्ट में वापसी से ICC को महिलाओं के टेस्ट को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी

सुने लुस: आशा है कि भारत की टेस्ट में वापसी से ICC को महिलाओं के टेस्ट को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी

उसने अधिकार के साथ काम किया और राउत को खुद को पाने की अनुमति देने के लिए गेंद को पूर्णता के लिए समय दिया। राउत को बाउंड्री लगाने से पहले 31 गेंद लगी, जब उन्होंने नॉनकुलुलेखो म्लाबा पर आरोप लगाया और मध्य विकेट पर चले गए, और फिर उसे मारने के लिए ट्रैक नीचे गिरा दिया। मध्य से। मंधाना ने कवर के माध्यम से 48 गेंदों में पचास रन की शानदार पारी खेली और 21 ओवर में भारत को 100 रन तक पहुंचाया।

राउत को अगले ओवर में आउट होना चाहिए था, जब उन्होंने अयाबोंगा खाका को लॉन्ग-ऑन पर नादिन डी किर्कन को आउट किया। मंधाना को उस ओवर के बाद आउट होना चाहिए था, जब वह लुस की गेंद पर मिड ऑफ की तरफ आउट हुए, लेकिन डिलीवरी को ऊँचाई पर नो-बॉल करार दिया गया। दक्षिण अफ्रीका कोई भी अधिक संभावना नहीं बना पा रहा था, राउत 79 गेंदों में पचास रन बनाकर रैंप शॉट के साथ आगे बढ़े और दो बार और सीमा को खोजने के लिए अपनी भुजाओं को मुक्त कर दिया, लेकिन मंधाना को छोड़ दिया और मैदान पर सीधे ड्राइव के साथ विजयी रन मारा। ।

अंततः, जिस आसानी से मंधाना और राउत बल्लेबाजी कर सकते थे, वह भारत के गेंदबाजों द्वारा स्थापित किया गया था, जिन्हें कप्तान मिताली राज द्वारा अच्छी तरह से प्रबंधित किया गया था, जिन्होंने महत्वपूर्ण समय पर सीमरों को वापस लाया।

गोस्वामी ने अपने पहले ओवर में तब मारा जब लिजेल ली को एक झटका लगा, मध्य और पैर के सामने पैड पर चोट लगी और उन्हें दक्षिण अफ्रीका को जल्दी आउट करने के लिए एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया। उसके शुरुआती साथी, लौरा वोल्वार्ड्ट ने इसके तुरंत बाद जब वह जोशी की डिलीवरी पर पोज़ दिया, तो वह दूर चली गई और बाहर के छोर को छह ओवर के अंदर दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट पर 20 रन पर छोड़ दिया।

लुइस को रॉड्रिगो को गुलाल बनाने का कठिन मौका दिए जाने के बाद वे बहुत ज्यादा मुश्किल में पड़ सकते थे, जिसे वह पकड़ नहीं सकती थी और लुइस के खिलाफ दीप्ति शर्मा की lbw अपील ठुकरा दी गई, क्योंकि वह झाडू से चूक गई थी।

लुस ने शॉट खेलना जारी रखा और दो ओवर बाद एक और lbw अपील बच गई, लेकिन फिर अपने पैरों का उपयोग करने और स्पिनरों पर हमला करने के लिए ट्रैक के नीचे जाने के लिए समायोजित किया। उसने शर्मा को चार के लिए उसके सिर के ऊपर से निकाल दिया और फिर पूनम यादव के ओवर में बैक-टू-बैक बाउंड्री ले ली। लुकास और गुडाल ने गायकवाड़ के खिलाफ समझौता किया, इसलिए राज जोशी के पास वापस चले गए और इस कदम का भुगतान किया गया।

21 वें ओवर में, जोशी ने नई गेंद के साथ एक ही दूर की हलचल को पाया और सुषमा वर्मा को एक सरल कैच देने के लिए लुइस को एक विस्तृत वितरण ड्राइव करने के लिए मिला। गुडल को अगले ओवर में आउट होना चाहिए था, जब उन्होंने यादव गुगली को गलत तरीके से फैलाया और एक अग्रणी बढ़त हासिल की, लेकिन शॉर्ट फाइन लेग पर गोस्वामी का डाइविंग प्रयास उन्हें अपने रास्ते पर भेजने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसके बजाय, यह मिग्नोन डु प्रीज़ था, जो एक तेज टेक का शिकार हुआ। वह गायकवाड़ से उड़ान भरकर धोखा खा गया और शर्मा को कवर पर मौका देने की जल्दी में था। वह अपने अधिकार के लिए कम गोता लगाती थी और आगे बढ़ती थी।

गुडऑल ने दक्षिण अफ्रीका के शतक को जमीन के नीचे उतारा और दो ओवर में कप्प के दो चौके ने सुझाव दिया कि अगर जोड़ी साथ रहे तो दक्षिण अफ्रीका एक अच्छा कुल स्कोर बना सकता है। लेकिन दूसरे ड्रिंक्स ब्रेक के बाद काप्प केवल एक गेंद पर टिके हुए थे, जब वह लेग साइड पर गोस्वामी को फ्लिक करते दिखे, लेकिन मिडविकेट की तरफ बढ़त बना ली। गुडॉल ने तब पारी की शुरुआत की थी और अर्धशतक की ओर बढ़े थे लेकिन हरमनप्रीत कौर की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे उनका मिडिल स्टंप उखड़ गया।

कौर का उपयोग केवल एक ओवर के लिए किया गया था, इससे पहले कि राज ने गोस्वामी को चीजों को खत्म करने के लिए वापस लाया। त्रिशा चेट्टी ने नो-बॉल पर तीन गेंदों में दो विकेट लेने से पहले अपने अंदर के ओवर में दोनों छोरों से अंदर की छोर पर गेंदबाज़ी करते हुए इस्माइल को कैच आउट करवाया और इस्माइल, जिसने एक डिलीवरी का बचाव करने की कोशिश की, जो चार पर समाप्त हुआ। गायकवाड़ ने 157 रनों पर पारी का अंत किया जब चेट्टी ने लॉन्ग-ऑन पर स्लॉग स्वीप किया और कवर करने के लिए म्लाबा ने कैच लपका।

फिरदौस मोन्दा ईएसपीएनक्रिकइंफो के दक्षिण अफ्रीका के संवाददाता हैं

Source link

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page