fbpx
News

नगर पालिका क्षेत्र में 20 लाइन के बड़े टोल प्लाजा बनाने को लेकर लोगों में भारी रोष,रोक लगानें की मांग

हापुड़। नगरपालिका ,गढ़ सीमा से टोल प्लाजा बाहर करने एवं 20 लाइन के बड़े टोल प्लाजा बनाने की तैयारी पर रोक लगाने को दिन प्रतिदिन आगे आ रहे है। स्थानीय लोगों ने टोल के निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग को लेकर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एवं नगर पालिका अध्यक्ष को मांग पत्र सौंप कर कार्रवाई करने क मांग की है।
जानकारी के अनुसार नगर के कचहरी मार्ग निवासी समाजसेवी पंकज लोधी ने काफी समय से गढ़ नगरपालिका सीमा से टोल प्लाजा समाप्त करने की मांग उठाई हुई है। जबकि संसद में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी क्षेत्रीय सांसद कुंवद दानिश अली के उठाए गए मुद्​दे पर एक वर्ष के अंदर सभी टोल प्लाजा समाप्त करने की बात कही थी। लेकिन गढ़ नगर पालिका क्षेत्र में स्थिल टोल प्लाजा को चौड़ीकरण करने का कार्य किया जा रहा है।

नगर पालिका ईओ संजीवन राम को दिए गए पत्र में कहा है जब सब टोल प्लाजा एक वर्ष में समाप्त की जाने की तैयारी की जा रही है तो फिर उक्त टोल को बीस लाइन का बड़ा टोल प्लाजा क्यों स्थापित किया जा रहा है। जबकि भारत के राजपत्र के नियम के अनुसार नगर पालिका या स्थानीय नगर क्षेत्र सीमाओं से 10 किलोमीटर की दूरी पर टोल प्लाजा स्थापित किए जाएंगे। उक्त लोगों ने तत्काल प्रभाव से 20 लाइन के नए टोल प्लाजा बनाने की तैयारी करने पर तत्काल प्रभाव से अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए एवं भारत के राजपत्र को संज्ञान लेते हुए रोक लगाने की कार्रवाई कराएं जाने की मांग की।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page