झोलाछाप डाक्टरों से अवैध वसूली के बाद विभाग की किरकिरी के बाद सीएमओ ने बदला पलट, नोडल अधिकारी किए नियुक्त

झोलाछाप डाक्टरों से अवैध वसूली के बाद विभाग की किरकिरी के बाद सीएमओ ने बदला पलट, नोडल अधिकारी किए नियुक्त

हापुड़। झोलाछाप को नोटिस थमाकर दस हजार सुविधा शुल्क मांगने के मामले में गढ़ विधायक की शिकायत पर सीएमओ ने पूरे पटल की ही बदल दिया है। स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही पहली बार तहसीलवार तीन नोडल अधिकारी नामित किए हैं। चालक और नोटिस का कार्य देखने वाले जिम्मेदार को भी इस कार्य से मुक्त कर दिया है।

दरअसल, कई साल से झोलाछापों पर कार्रवाई के लिए एक ही नोडल अधिकारी नामित थे। इन दिनों यह चार्ज एसीएमओ डॉ. वेदप्रकाश देख रहे थे। गढ़ विधायक हरेंद्र तेवतिया ने सीएमओ से शिकायत की थी कि
नोटिस के बदले उनके स्टाफ के कुछ कर्मचारी दस हजार रुपये की मांग करते हैं। विधायक ने बताया था कि इस संबंध में उनके काफी शिकायतें आ रही थी।

सीएमओ ने संबंधित पटल के अधिकारियों की बुधवार को
जमकर क्लास लगाई। जिला स्तर पर एक नोडल अधिकारी की प्रथा को भी समाप्त कर दिया। सीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने हापुड़ तहसील क्षेत्र के लिए एसीएमओ डॉ. प्रवीण शर्मा, गढ़ तहसील क्षेत्र के लिए डॉ. दिनेश भारती, धौलाना क्षेत्र के लिए डॉ. वेदप्रकाश को नोडल अधिकारी नामित किया है।

वहीं, चालक साहिर को इस पटल पर कोई हस्तक्षेप न करने का निर्देश दिया है। एआरओ आनंद को भी इस पटल के कार्यमुक्त कर दिया है।
कुल मिलाकर इस प्रकरण के बाद से विभाग की छवि धूमिल हुई है। जिस पर सीएमओ ने कड़ी नाराजगी जताते हुए ऐसा कार्य करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि झोलाछापों पर कार्रवाई के लिए पटल में फेरबदल किया गया है। तीनों तहसील स्तर पर अब नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। बिना पंजीकरण चलने वाले क्लीनिक सील होंगे।

Exit mobile version