fbpx
News

जनसंख्या नियन्त्रण कानून को लेकर पीएम व सीएम को सम्बोधित ज्ञॉपन डीएम को सौंपा

हापुड़(अमित मुन्ना)।
जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्य नियन्त्रण कानून की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कार्यकर्ताओं ने डीएम को दिया।जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने जहां एक और देश के 300 से अधिक जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया, वहीं जिला मुख्यालय कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा निर्दिष्ट नियमों का पालन करते हुए जिलाधिकारी को पर प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम जनसंख्या समाधान विषयक ज्ञापन सौंपा।

कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारे लगाते हुए जनसंख्या नियंत्रण विषयक नारे भी लगाए जैसे बढ़ती जो आबादी है देश की बर्बादी है, दो बच्चों का कानून लागू करो. लागू करो, जन-जन की यही पुकार दो बच्चे, पूरा परिवार, समाधान का एक जनून दो बच्चों का हो कानून।

ज्ञापन देने आये कार्यकर्ताओं ने बताया कि जनसंख्या विस्फोट की समस्या के समाधान के लिए जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन पिछले लगभग 8 वर्षों से शांतिपूर्ण तरीके से कई राज्यों तथा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार धरने प्रदर्शन, पदयात्राओं, जागरूकता रैली, जिलाधिकारियों के माध्यम से प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम ज्ञापन सांसद संवाद तथा सार्वजनिक सभाओं एवं रैलियों के माध्यम से सरकार के समक्ष देश में सभी नागरिकों के लिये अधिकतम दो बच्चों का कानून बनाकर लागू करने की मांग उठा रहा है। इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्ट्रपति जी से संस्था एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने भेंट करके उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संस्था का मांग पत्र सौंपकर सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया आरम्भ करने का अनुरोध किया।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि देश के कोरोना संकट से उबरने के पश्चात देशभर में जनसंख्या समाधान यात्रा आरम्भ होगी तथा देशभर के सभी राज्यों के लोगों को जनसंख्या विस्फोट के प्रति जागरुक करके आन्दोलन से जोड़ा जायेगा।

इस मौकें पर सुनील कुमार, सुभाषचन्द्र त्यागी , कमलसिहं प्रधान, नवादा , विजेन्द्र कसाना, अनिल कुमार गुप्ता, पवन हूण, राजेन्द्र प्रधान, पुनीत गर्ग, मनोज अग्रवाल, स्वाति गर्ग, विजयलक्ष्मी, ज्योति सक्सैना मुंगेश त्यागी, संगीता मित्तल, राधे लाल, सहेन्द्र कुमार, राजवीर सिंह , रोहिताश प्रधान, मोहनवीर, ईश्वर कुमारी शिशौडिया, सुन्दर कुमार आर्य, राजेन्द्र सिंह मौजूद थे।

Show More

One Comment

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page