fbpx
News

जनपद में अमान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस जारी,लगेगा जुर्माना


हापुड़।।
जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग ने बिना मान्यता प्राप्त पांच स्कूलों को नोटिस जारी किए हैं। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। पांचों अमान्यता प्राप्त स्कूल हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर और पिलखुवा में चल रहे हैं। तीन दिन के अंदर संतोषजनक जबाव नहीं होने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई है।
जनपद में अनेक अमान्यता प्राप्त स्कूल गली मोहल्लों में चल रहे हैं। ये भोले भाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अब जिले के बेसिक शिक्षा विभाग ने नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत में अमान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बीएसए के आदेश पर पांच अमान्यता प्राप्त स्कूल जिले में चिंहित किए गए हैं। इनमें पिलखुवा में दो,गढ़मुक्तेश्वर में एक, हाफिजपुर क्षेत्र में एक और मेरठ रोड पर एक अमान्यता प्राप्त स्कूल शामिल हैं। पांचों स्कूलों को नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमें तीन दिन के अंदर स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

-तीन दिन बाद जुर्माना लगेगा
हापुड़। हापुड़, पिलखुवा और गढ़मुक्तेश्वर के जिन पांच अमान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस जारी किए गए हैं। उन्हें तीन दिन का समय दिया गया है। तीन दिन बाद नोटिस के जबाव के आधार पर जुर्माना लगाया जायेगा।

-अमान्यता प्राप्त स्कूलों की खोज जारी
हापुड़। गली मोहल्लों में चल रहे अमान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी सर्वे कर रहे हैं। खंड एवं नगर शिक्षा अधिकारी की देखरेख में अमान्यता प्राप्त स्कूलों का पता कर उन्हें बंद कराया जायेगा।

-बीएसए का कथन
पांच अमान्यता प्राप्त स्कूल चिंहित किए गए हैं। जिन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। अमान्यता प्राप्त स्कूलों को चिंहित करने के लिए शिक्षा अधिकारी जुटे हुए हैं। अमान्यता प्राप्त स्कूलों को भोले भाले बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा।
-अर्चना गुप्ता, बीएसए हापुड़

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page